Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : एमआई न्यूयॉर्क के स्टैंड-इन कप्तान निकोलस पूरन ने रविवार को डलास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में सिएटल ऑर्कास के खिलाफ मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) 2023 के फाइनल में 40 गेंदों में जुझारू शतक लगाया। उद्घाटन एमएलसी खिताब के लिए 184 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज स्टीवन टेलर के तीन गेंदों पर शून्य पर आउट होने के बाद पूरन पहले ओवर में तीसरे नंबर पर आए। 

पूरन ने तुरंत ही गेंदबाजों पर हमला करते हुए 16 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया और बड़े स्कोर बनाकर गति जारी रखी। पूरन टूर्नामेंट में शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने। पूरन ने 55 गेंदों में 13 छक्कों और 10 चौकों की मदद से 137 रन बनाकर नाबाद रहे और टी20 में दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले कप्तान द्वारा दूसरा सबसे बड़ा स्कोर दर्ज किया। 

27 वर्षीय खिलाड़ी ने कीरोन पोलार्ड के चोटिल होने के बाद टूर्नामेंट में टीम के नेतृत्व की जिम्मेदारी संभाली। आईपीएल 2013 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए क्रिस गेल के 30 गेंदों में शतक और इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका में वेस्टइंडीज के लिए जॉनसन चार्ल्स के 39 गेंदों में शतक के बाद टी20 क्रिकेट में किसी वेस्टइंडीज द्वारा बनाया गया तीसरा सबसे तेज शतक है। पूर्व विंडीज कप्तान ने अपने 277 मैचों के टी20 करियर में दो शतक और 29 अर्धशतकों के साथ लगभग 5500 रन बनाए हैं।