Sports

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) पुरूष टीमों पर पैसा पानी की तरह बहाती है। इसका एक बड़ा उदाहरण आईपीएल टूर्नामेंट है, जहां खिलाड़ियों को सिर्फ एक कैच के लिए 1 लाख रूपए दिए जाते हैं। पर जब बात महिला टीम की आर्थिक स्थिति मजबपूत करने की आती है तो बीसीसीआई 2 कदम पीछे रहती हैं। 

रविवार को वुमन एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के पहले मुकाबले के दाैरान भारतीय महिला टीम ने थाइंलैंड को हराया। भारत की जीत के हीरो कप्तान मिताली राज रहे जिन्होंने 97 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसके लिए उन्हें 'मैन आॅफ द मैच अवाॅर्ड' से नवाजा गया। पर गाैर करने वाली बात यह रही कि उन्हें 250 डाॅलर यानी 17,000 रुपए के करीब ईनामी राशि मिली, जिसे देख फैंस का बोर्ड पर खूब गुस्सा निकला।

आईपीएल के हर मैच में नई सोच के लिए हर मैच में कप्तान को स्टार प्लस नई सोच के लिए 1500 यूएस डॉलर करीब एक लाख रुपए का चेक दिया जाता था। मिताली के हाथ में 250 डॉलर का चेक देखते ही फैन्स बीसीसीआई पर कई तरह के सवाल उठाने लगे। सोशल मीडिया पर एक फैन ने लिखा- ये आप उन्हें अवॉर्ड से सम्मानित कर रहे हो या फिर किसी चीज का डोनेशन दे रहे हो। वहीं एक फैन ने लिखा कि बीसीसीआई को शर्म आनी चाहिए।