Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं जिसका सबसे बड़ा कारण है उनका आईपीएल 2024 आक्शन में सबसे महंगा 24.75 करोड़ में बिकना है। स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने सबसे बड़ी बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया है। लेकिन स्टार्क अपने परिवार में अकेले खिलाड़ी नहीं हैं बल्कि उनके भारत ब्रेंडन ओलिंपियन हैं जबकि उनकी पत्नी एलिसा हीली ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तान हैं। 

बचपन से खेलने लगे थे क्रिकेट

न्यू साउथ वेल्स में जन्मे स्टार्क को बचपन से ही क्रिकेट का शौंक था। उनके पतिन अंडर-10 क्रिकेट टीम के कोच और क्रिकेट क्लब बेराला के सेक्रेटी थे तथा स्टार्क के पहले कोच भी थे। शुरुआत में वह विकेटकीपर थे। 9 से 14 साल की उम्र तक विकेटकीपिंग के बाद एक दिन एक क्लब कोच ने उन्हें तेज गेंदबाजी करने को कहा जिसके बाद उन्होंने ऐसा ही किया। तेज गेंदबाजी में फोकस उन्हें आज सफलता ही अलग उंचाईयों पर ले गया है। 

भाई ओलिंपियन 

मिचेल स्टार्क के भाई ब्रेंडन स्टार्क भी खेलों से जुड़े हैं। वे हाई जंप के खिलाड़ी हैं। ओलिंपिक और कॉमनवेल्थ जैसे खेलों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। उन्होंने 2018 के गोल्ड कॉस्ट कॉमनवेल्थ खेलों में गोल्ड मेडल भी जीता था। 

पत्नी भी क्रिकेटर

मिचेल स्टार्क ने ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर एलिसा हीली से शादी की है। दोनों बचपन से एक दूसरे को पसंद करते थे। नौ साल की उम्र में दोनों जब अपनी-अपनी टीमों के लिए विकेटकीपिंग करते थे तब मिले थे और साथ थे। फिर 2016 में दोनों ने शादी कर ली। एलिसा बल्लेबाज हैं। 

ये भी जानें 

2017 में ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट में दोनों पारियों में हैट्रिक
2013 में भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में 9वें नम्बर पर 99 रन बनाने वाले एक मात्र क्रिकेटर
2015 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में 160.4 कि.मी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करवाया नाम।