Sports

हांग्जो : युवा स्ट्राइकर अभिषेक (Abhishek) के 2 गोल की मदद से भारत ने गत चैंपियन जापान को 4-2 से हराकर अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की। एशियाई खेलों (Asian Games) की पुरुष हॉकी प्रतियोगिता का सेमीफाइनल गुरुवार को यहां खेला जाएगा। भारत के लिए अभिषेक (13वें, 48वें मिनट) ने दो फील्ड गोल किए, जबकि मंदीप सिंह (24वें) और अमित रोहिदास (34वें) ने भी गोल किए। जापान ने चौथे और अंतिम क्वार्टर के अंतिम पांच मिनट में वापसी की और जेनकी मितानी (57वें) और रयोसी काटो (60) के माध्यम से दो त्वरित गोल करके हार का अंतर कम कर दिया। भारत शनिवार को अपने अगले पूल ए मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलेगा।

 

दुनिया की तीसरे नंबर की भारतीय टीम ने मैच के अधिकांश समय में अपना दबदबा बनाए रखा और गेंद पर कब्जा बनाए रखा। भारतीय टीम को पांचवें मिनट में ही पहला पेनल्टी कॉर्नर मिल गया था लेकिन कप्तान हरमनप्रीत सिंह की फ्लिक बाहर चली गई। जापान को 12वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक ने बचा लिया। इसके बाद अभिषेक ने रिवर्स स्टिक से गोल करके भारत को बढ़त दिला दी। भारत ने 24वें मिनट में मनदीप की मदद से अपनी बढ़त दोगुनी कर दी, जिन्होंने नीलकांता के पास को सफलतापूर्वक गोल में धकेल दिया।

 

भारत को जल्द ही बैक-टू-बैक पेनल्टी कॉर्नर मिले, जिनमें से दूसरे में रोहिदास ने एक शक्तिशाली ड्रैग-फ्लिक के साथ गोल दाग दिया। तीसरा क्वार्टर समाप्त होने तक भारत खतरनाक दिख रहा था और अधिक गोल की तलाश में जापानी डिफेंस पर लगातार दबाव बना रहा था। अंतिम क्वार्टर के तीन मिनट में भारत ने स्कोर 4-0 कर दिया जब अभिषेक ने मंदीप के साथ मिलकर दिन का अपना दूसरा गोल किया। जापान ने खेल के आखिरी पांच मिनट में 2 तेज गोल दागे लेकिन तब तक देरी हो गई थी।