Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ब्रेंडन मैकुलम ने विश्व कप में खराब शुरुआत से उबरने के लिए इंग्लैंड की क्षमता पर भरोसा जताया है। विश्व कप अपने शुरुआती तीन मैचों में दो में हार झेलने के बावजूद मैकुलम का मानना है कि जोस बटलर की टीम के पास टूर्नामेंट में बने रहने के लिए पर्याप्त समय है। टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 9 विकेट की हार के साथ इंग्लैंड के लिए वनडे विश्व कप 2023 अभियान की शुरुआत खराब रही और इसके बाद बांग्लादेश पर 137 रन की बड़ी जीत हुई। फिर पिछले रविवार को अफगानिस्तान से 69 रनों की करारी हार ने मौजूदा चैंपियन को सदमे में डाल दिया। 

मैकुलम ने बताया, 'वे वहां पहुंचेंगे। अभी शुरुआती दिन हैं और यह टूर्नामेंट धीमी गति से चल रहा है, इसलिए उनके पास पकड़ने के लिए काफी समय और मैच हैं।' रविवार को अफगानिस्तान से इंग्लैंड की हार टूर्नामेंट का पहला उलटफेर था, लेकिन वे अप्रत्याशित चुनौतियों का सामना करने वाले अकेले नहीं थे क्योंकि दक्षिण अफ्रीका को भी नीदरलैंड के खिलाफ इसी तरह का निराशाजनक अनुभव हुआ था। उन्होंने कहा, 'यह विश्व कप है, इसलिए अजीब उलटफेर होने वाला है और इस तरह के टूर्नामेंट में आप यही चाहते हैं। देखिए दक्षिण अफ्रीका के साथ क्या हुआ। वह डचों की एक मजबूत जीत थी और अन्य टूर्नामेंट ख़त्म होने से पहले अनपेक्षित नतीजे भी होंगे। 

इंग्लैंड के पास ट्रॉफी की रक्षा की तलाश में छह गेम बाकी हैं। वे वर्तमान में तीन मैचों में से एक जीत के साथ स्टैंडिंग में पांचवें स्थान पर हैं। मैकुलम ने कहा, 'बेशक, लड़कों को 3 और 0 होना पसंद होगा, लेकिन खेल इस तरह से काम नहीं करता है और कभी-कभी आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ता है और फिर दिखाना पड़ता है कि आप कितने अच्छे हैं। एक बात पक्की है कि इंग्लैंड ने हाल ही में दो विश्व कप जीते हैं, इसके अच्छे कारण हैं। 

मैकुलम ने कहा, 'यह खिलाड़ियों की गुणवत्ता और जिस तरह से वे खेल खेलते हैं वह उन्हें विश्व स्तरीय टीम बनाता है। उन्हें बस अपने तरीके और अपनी शैली के प्रति सच्चे रहने की जरूरत है जिसने उन्हें इतनी सफलता दिलाई है और इससे घबराने की जरूरत नहीं है। कार्यालय में अजीब बुरा दिन था।' इंग्लैंड का अगला मुकाबला शनिवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका से होगा।