Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम के धुरंधर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लंबे समय से चोट के चलते भारतीय टीम से बाहर हैं। हालांकि, फैंस को थोड़ी उम्मीद की किरण मिली थी, जब उनका नाम श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में शामिल किया गया, लेकिन बाद में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बताया कि बुमराह को टीम से बाहर कर दिया गया है। बोर्ड ने उन्हें पूरी तरह से फिट होने के लिए और समय देने का फैसला किया है। बुमराह के फैंस जहां उनकी फिटनेस की स्थिति को लेकर चिंतित हैं, वहीं भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा को लगता है कि शायद भारतीय टीम के लिए बुमराह के बिना आगे की तैयारी शुरू करने का समय आ गया है।

चोपड़ा ने कहा,"मैं थोड़ा चिंतित हूं क्योंकि उन्होंने सितंबर से क्रिकेट नहीं खेला है। शायद बुमराह के बिना आगे की तैयारी शुरू करने का समय आ गया है। उन्होंने बीच में एक मैच खेला जहां वह चोटिल हो गए और वापस नहीं आए। वह फिर आते हैं और फिर से वापस चले जाते हैं।"

PunjabKesari

चोपड़ा ने आगे कहा, "उनका नाम टीम में आता है और फिर वह वहां नहीं होते हैं। उन्हें यहां देर से शामिल किया गया और फिर से बाहर कर दिया गया। यह अच्छी कहानी नहीं है क्योंकि यह विश्व कप का साल है और आप पहले ही पिछला विश्व कप गंवा चुके हैं।"

आकाश चोपड़ा ने यह भी स्वीकार किया कि भारतीय टीम के पास बुमराह जैसा कोई नहीं है। फिर भी, उन्हें भरोसा है कि मौजूदा भारतीय तेज गेंदबाज टीम का काम पूरा कर लेंगे।

चोपड़ा ने कहा,"हालांकि बुमराह जैसा कोई नहीं है और इस समय भी नहीं होगा, अच्छी बात यह है कि आपके पास मोहम्मद सिराज हैं ,जिस तरह से उनका कद बढ़ा है, उमरान मलिक अच्छा कर रहे हैं, मोहम्मद शमी वनडे में अच्छा करते हैं। अर्शदीप सिंह तैयार हैं, मैं प्रसिद्ध कृष्णा की चोट के बारे में निश्चित नहीं हूं, लेकिन वह भी ठीक दिख रहे हैं।

उन्होंने कहा,"हम तेज गेंदबाजी का प्रबंधन करने में सक्षम होंगे। ऐसा नहीं है कि ऐसा नहीं होगा। मैं अपनी उम्मीद नहीं लगा रहा हूं कि बुमराह के होने पर ही भारत जीत सकता है। अगर वह है तो संभावना बढ़ जाती है, लेकिन अगर वह नहीं है तो आप क्या कर सकते हैं। उन्हें बहुत अधिक चोटें आई हैं। अगर ऐसा है, तो आप उनके बिना आगे के बारे में सोचने लगते हैं।"