Sports

खेल डैस्क : ऑस्ट्रेलियाई ऑलराऊंडर ग्लेन मैक्सवेल ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में तूफान मचाते हुए महज 40 गेंदों पर शतक जड़ा। यह विश्व कप का सबसे तेज शतक रहा। इस दौरान स्टेडियम में मैक्सवेल की पत्नी विनी रमन और नवजात बेटा विशेष तौर पर पहुंचे थे। 309 रन से मैच जीतने के बाद मैक्सवेल ने प्लेयर ऑफ द मैच बनने पर दी स्पीच में खास तौर पर पत्नी और बेटे का जिक्र किया। उन्होंने परिवार के ऐसे मौके पर होने को सबसे अच्छा बताया। उन्होंने कहा कि बच्चे और पत्नी को यहां पाकर अच्छा लगा - काफी समय हो गया है।

Glenn Maxwell, Newborn son, Instagram story, cricket world cup 2023, AUS vs NED, Vini Raman, ग्लेन मैक्सवेल, नवजात बेटा, इंस्टाग्राम स्टोरी, क्रिकेट विश्व कप 2023, AUS बनाम NED, विनी रमन


यही नहीं, मैक्सवेल की पत्नी विनी रमन ने शतक के बाद स्टार ऑलराऊंडर की बेटे के साथ एक फोटोज भी इंस्टाग्राम स्टोरी पर पोस्ट की। इसमें मैक्सवेल अपने बेटे से बात करते दिख रहे हैं। विनी ने एक अन्य स्टोरी भी शेयर की है जिसमें हैरिन हॉलेंड की डाली पोस्ट शेयर की है।

 


बहरहाल, मैच जीतने के बाद मैक्सवेल ने अपनी नासाज तबीयत पर भी बात की थी। मैक्सवेल ने कहा कि मैच के दौरान उनकी तबीयत ठीक नहीं थी। वह सोच रहे थे कि बल्लेबाजी करने के लिए न जाऊं। लेकिन फिर वह मैदान पर आ गए। मैक्सवेल बोले- मैच के दौरान जब मैंने देखा कि गेंद तेजी से निकल रही हैं तो मैंने एक गेंदबाज पर दबाव बनाने की रणनीति अपनाईं। मैंने बास डी लीडे की अच्छी गेंदों पर शॉट लगाए जिससे वह प्रैशर में आ गए। उन्होंने खराब गेंदें फेंकी जिसका मैंने सौभाग्यवश पूरा फायदा उठाया। 

 

देखें इंस्टा स्टोरी-

https://www.instagram.com/stories/vini.raman/3221507502364775645/

 

मैक्सवेल ने नीदरलैंड की फील्डिंग की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि वे शानदार थे (नीदरलैंड की फील्डिंग), उन्होंने पहले 25 ओवरों में कुछ बाउंड्री बचाईं। यह एक मजबूत आउटफील्ड थी और उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन जब हमारे बल्लेबाज सेट होकर रन बनाने लगे तो वह दबाव में आ गए। वार्नर के शतक ने वो काम किया। जब आखिरी पांच ओवर बचे थे तो मैंने कप्तान कमिंस को सिर्फ यही कहा था कि मुझे ही ज्यादा से ज्यादा स्ट्राइक लेनी है। हमने इसका फायदा उठाया।

 

Glenn Maxwell, Newborn son, Instagram story, cricket world cup 2023, AUS vs NED, Vini Raman, ग्लेन मैक्सवेल, नवजात बेटा, इंस्टाग्राम स्टोरी, क्रिकेट विश्व कप 2023, AUS बनाम NED, विनी रमन

 

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहले खेलते हुए डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ ने बुरी शुरूआत से उभारा जब मिचेल मार्श महज 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। वार्नर ने 93 गेंदों पर 11 चौके और 3 छक्कों की मदद से 104, स्मिथ ने 68 गेंदों पर 71, मार्नेस लाबुछेन ने 47 गेंदों पर 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 62 रन बनाए। मैक्सवेल ने मध्यक्रम में टीम का बागडोर संभाली और 44 गेंदों पर 9 चौके और 8 छक्कों की मदद से 106 रन बना दिए। पैट कमिंस 12 रन बनाकर नाबाद रहे। नीदरलैंड के गेंदबाज लोगन वेन बीक 74 गेंदों पर 4 विकेट लेने में सफल रहे। इसी तरह बास डी लीडे ने 115 रन देकर 2 विकेट लीं। जवाब में खेलने उतरी नीदरलैंड्स की टीम 90 रन पर ही ऑलआऊट हो गई।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
नीदरलैंड्स :
विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओ'डॉउड, कॉलिन एकरमैन, बास डी लीडे, तेजा निदामानुरु, स्कॉट एडवर्ड्स (विकेटकीपर/कप्तान), साइब्रैंड एंगेलब्रेक्ट, लोगान वैन बीक, रूलोफ वैन डेर मेरवे, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकेरेन।
ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, एडम जम्पा।