Sports

वेलिंगटन (न्यूजीलैंड) : ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिशेल मार्श ने बुधवार को स्काई स्टेडियम में तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टी20 मैच में न्यूजीलैंड पर जीत में टिम डेविड का समर्थन करते हुए उनकी सराहना की। 216 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मार्श ने डेविड के साथ मिलकर सिर्फ 19 गेंदों में 44 रनों की नाबाद साझेदारी की। 44 रनों में से 31 रन डेविड ने सिर्फ 10 गेंदों में तीन छक्कों और दो चौकों की मदद से बनाए। 

मार्श ने मैच के बाद कहा, 'टिम्मी डेविड बेहद शांत हैं और उन्हें अंत तक अपनी क्षमता पर बहुत भरोसा है। हम उनके लिए बहुत भाग्यशाली हैं। क्रिकेट का एक शानदार खेल। जब भी आप 216 का पीछा करते हैं तो यह एक शानदार प्रयास होता है। हम बस टिम डेविड की शानदार प्रतिभा से लक्ष्य तक पहुंच गए। हमें एक सप्ताह में टेस्ट श्रृंखला शुरू करनी है, इसलिए हमारे गेंदबाज संभवतः घूमेंगे। हमारे पास स्टीव स्मिथ जैसे लोग भी हैं जो समय पर काम में आएंगे।' 

मैच की बात करें तो जीत के लिए 216 रनों का पीछा करते हुए मेहमान टीम ने मैच की आखिरी गेंद पर मैच जीत लिया। टीम के लिए सर्वोच्च स्कोर मार्श का था जिन्होंने 44 गेंदों में सात छक्कों और दो चौकों की मदद से 72 रनों की नाबाद पारी खेली। उनके मैच जिताने वाले प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। मेजबान टीम के लिए गेंदबाज की पसंद मिशेल सेंटनर थे जिन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में दो विकेट लिए, जहां उन्होंने अपने स्पेल में 40 रन दिए। एक विकेट तेज गेंदबाज एडम मिल्ने और लॉकी फर्ग्यूसन ने अपने-अपने स्पैल में हासिल किया। 

इससे पहले पहली पारी में कीवी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। रचिन रवींद्र और डेवोन कॉनवे की पारियों और फिर ग्लेन फिलिप्स और मार्क चैपमैन के बीच 23 गेंदों में 41 रन की नाबाद साझेदारी ने ब्लैककैप्स को 20 ओवर की समाप्ति के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 215 रन बनाने में मदद की। मेहमान टीम के लिए मिचेल स्टार्क, कमिंस और मिचेल मार्श ने अपने-अपने स्पेल में एक-एक विकेट हासिल किया।