Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज के बल्लेबाज मार्लोन सैमुअल्स ने क्रिकेट के सभी प्रारुपों से संन्यास की घोषणा कर दी है। सैमुअल्स अपनी टी20 फाइनल जीत में वेस्टइंडीज के लिए शीर्ष रन स्कोरर थे। एक रिपोर्ट के अनुसार, जॉनी ग्रेव, क्रिकेट वेस्टइंडीज के मुख्य कार्यकारी ने इस बात की पुष्टि की। 

ग्रेव ने कहा, सैमुअल्स ने जून में मुझे अपनी रिटायरमेंट की तारीख के बारे में जानकारी दी थी। उन्होंने साल 2018 में नेशनल टीम के लिए आखिरी बार खेला था। सैमुअल्स ने अपने करियर के दौरान सभ्य औसत कायम रखी लेकिन क्रिकेट के छोटे प्रारूप में वह विंडीज टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक थे। 

सैमुअल्स ने सन 2000 में वेस्टइंडीज की तरफ से डेब्यू मैच खेला था। सैमुअल्स ने 71 टेस्ट, 207 वनडे और 67 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने लगभग 30 की औसत के साथ 10 हजार रन ठोके हैं। टेस्ट में उनका हाईएस्ट स्कोर 260 रहा। वहीं वनडे और टी20 में उनका सर्वाधिक स्कोर क्रमशः 133 और 89 रहा है। 

वहीं गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने स्पिन गेंदबाजी करते हुए 152 विकेट्स अपने नाम किए। इसी के साथ ही उन्होंने कई टी20 फ्रेंचाइजियों जैसे आईपीएल में पुणे वारियर्स, दिल्ली डेयरडेविल्स, बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनेगेड्स और पीएसएल में पेशावर ज़ालमी के लिए भी क्रिकेट खेला। 

.
.
.
.
.