Sports

मोहाली : समीर खान (Sameer Khan) सिर्फ 5 फीट के हैं और कुछ महीने पहले ही 16 बरस के हुए हैं। कपूरथला के इस 11वीं कक्षा के छात्र ने हालांकि गुरुवार को नेट सत्र के दौरान ऑस्ट्रेलिया के 6 फीट 4 इंच लंबे मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) को काफी परेशान किया। समीर ने लगभग 20 मिनट तक स्टोइनिस को बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाजी की और यह देखना शानदार था कि स्कूल के एक बच्चे ने अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज को परेशान किया। स्टोइनिस ने कई बार इस युवा तेज गेंदबाज को कहा-  वैल डन। अच्छी गेंदबाजी।

 


समीर ने नेट सत्र के बाद कहा कि आज मैंने स्टोइनिस को पगबाधा भी किया। कोच ने मुझे किसी विशेष लाइन पर गेंदबाजी करने के लिए नहीं कहा था लेकिन मैंने अपनी स्वाभाविक गेंदबाजी की। उनको पीछे के पैर पर खेलने में थोड़ी दिक्कत हो रही थी। मैंने गेंद डाली और ऊपर डाली। थोड़ा फंस रहे थे वह। समीर को पंजाब के अंडर-19 खिलाड़ियों की संभावित सूची में जगह मिली है और उन्हें पिछले 2 दिन से स्थानीय होटल में रखा गया है जिससे कि वह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को गेंदबाजी कर सकें।

 


कपूरथला में चादर बेचने वाले के बेटे समीर ने कहा कि कल मैंने लंबे समय तक स्टीव स्मिथ को गेंदबाजी की। यह शानदार अनुभव था। बहुत अच्छा लगा। उन्होंने कहा कि अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने कहा कि हम 4 भाई और एक बहन हैं और मेरे माता-पिता खेल में आगे बढ़ने के मेरे फैसले का पूरी तरह से समर्थन करते हैं। मैं पंजाब टी20 लीग में खेल चुका हूं और मुझे सात मैच खेलने का मौका मिला जिसमें मैंने पांच विकेट चटकाए।

 


एश्टन एगर (पितृत्व अवकाश) के टीम में नहीं होने के काण ऑस्ट्रेलिया को अंगुली के स्पिनरों के खिलाफ अच्छे अभ्यास की जरूरत थी क्योंकि शुरुआती दो मैच में कुलदीप यादव नहीं खेलेंगे। रविंद्र जडेजा के खतरे से निपटने के लिए ऑस्ट्रेलिया के नेट सत्र के दौरान जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क के साथ बाएं हाथ के चार स्पिनरों ने गेंदबाजी की।