Sports

नई दिल्ली : युवा निशानेबाज मनु भाकर ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी करते हुए आज पिछले एक साल में अपना नौवां अंतरराष्ट्रीय स्वर्ण पदक जीता जबकि प्रतिभावान अनीष भानवाला भी मीटिंग आफ शूटिंग होप्स टूर्नामेंट में खिताब जीतने में सफल रहे। यह एक जूनियर टूर्नामेंट है जिसका आयोजन चेक गणराज्य के पिल्सेन में सैन्य शूटिंग रेंज में किया जा रहा है। मनु ने महिला 10 मीटर एयर पिस्टल में खिताब जीता। उन्होंने आठ निशानेबाजों के फाइनल में शुरुआत से अंत तक बढ़त बरकरार रखते हुए 238 .7 अंक के साथ खिताब जीता। फ्रांस की कैमिली जेद्रेवस्की (234.1) दूसरे जबकि स्लोवाकिया की मार्टिना मर्साल्कोवा (212.9) तीसरे स्थान पर रही।
PunjabKesari
अनीश ने पुरुष 25 मीटर रेपिड फायर पिस्टल में स्वर्ण जीता। फाइनल में वह हमेशा शीर्ष दो निशानेबाजों में शामिल रहे। उन्होंने 40 में से 33 हिट के साथ खिताब जीता। स्थानीय दावेदार मात्ज रामपुला ने 30 हिट के साथ रजत पदक जीता जबकि भारत के अन्हद जवांदा ने 21 अंक के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया।  
PunjabKesari
मनु और अनीश इस साल शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। दोनों ने इस साल जूनियर विश्व कप और राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीते। मनु मार्च में मैक्सिको में सीनियर विश्व कप चरण में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारत की सबसे युवा खिलाड़ी भी बनी। मनु इससे पहले क्वालीफाइंग राउंड में 574 अंक के साथ शीर्ष पर रही। भारत की देवांशी राणा ने भी फाइनल के लिए क्वालीफाई किया लेकिन 130.4 अंक के साथ सातवें स्थान पर रहीं।
PunjabKesari
जूनियर पुरुष 25 मीटर पिस्टल में तीन भारतीयों ने फाइनल में जगह बनाई। अन्हद 574 अंक के साथ क्वालीफाइंग में तीसरे स्थान पर रहे जबकि अनीष और आदर्श सिंह ने क्रमश : 571 और 568 अंक के साथ चौथा और छठा स्थान हासिल किया।

.
.
.
.
.