Sports

बुडापेस्टः एशियाई चैंपियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता मनीषा और रजत पदक विजेता अंकित खटाना यहां विश्व युवा मुक्केबाजी के सेमीफाइनल में पहुंच गए जिसके साथ उनके पदक पक्के हो गए। मनीषा ने स्लोवाकिया की मिरोस्लावा जेदिनाकोवा के खिलाफ खंडित फैसले में जीत के साथ लाइटवेट 64 किग्रा श्रेणी में आज अंतिम चार में पहुंचीं।          

अंकित ने कल रात 60 किग्रा लाइटवेट वर्ग के क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क के निकोलाई तेर्तेयान को 5-0 से शिकस्त दी। सेमीफाइनल में उनका सामना थाईलैंड के अतिचाई फोईम्साप से होगा। दूसरी तरफ मनीषा कल हंगरी की वेरोनिका विलास से भिड़ेंगी। हालांकि दिव्या पवार आज क्वार्टर फाइनल में कजाकिस्तान की एजिदा येस्लियाम्गली से 1-3 से हारकर बाहर हो गयीं।          

इससे पहले मौजूदा चैंपियन नीतू (48 किग्रा) और एशियाई चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता भावेश कट्टीमणि (52 किग्रा) सेमीफाइनल में पहुंचे थे जिससे टूर्नामेंट में अब भारत के कम से कम चार पदक पक्के हो गये। भावेश ने मोरक्को के बद्र बरहिली को 3-2 से हराया जबकि नीतू ने जर्मनी की मैक्सी क्लोत्जर के खिलाफ जीत दर्ज की। रिंग में नीतू का दबदबा इतना ज्यादा था कि रैफरी ने पहले राउंड में ही मुकाबला उनके पक्ष में कर दिया।