Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: एशियन और कॉमनवेल्थ गेम्स में टेबल टेनिस में भारत की झोली में पदक डालने वाली अर्जुन अवार्डी, दिलवालों की दिल्ली से निकली द वन एंड ओनली मनिका बत्रा फिर चर्चा में हैं। अपने बेहतर प्रदर्शन के दम पर वर्ल्ड रैंकिंग में सुधार करते हुए मनिका बत्रा टॉप-50 के करीब पहुंचीं हैं। अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ की ताजा रैंकिंग पर एक नजर डाले तो मनिका 300 प्वाइंट की बढ़त लेते हुए कुल 6697 प्वाइंट्स के साथ 55वें नंबर पर काबिज हुए हैं। बता दें कि आईटीटीएफ वर्ल्ड टॉप-100 में मनिका एकमात्र भारतीय महिला खिलाड़ी हैं। पिछले कुछ बड़े टूर्नामेंट में मनिका का प्रदर्शन लाजवाब रहा और इसी को ध्यान में रखते हुए खेल मंत्रालय की ओर से अर्जुन अवार्ड के लिए उनका नाम आगे किया गया था। बीते महीने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें टेबल टेनिस में उपलब्धियों पर अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित भी किया था।

मनिका ने ट्वीट कर जताई खुशी

अंतर्राष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ की महिला वर्ग की ताजा रैंकिंग में 55वें स्थान पर पहुंचने पर मनिका बत्रा ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने ट्विटर पर एक पोस्ट डालकर वर्ल्ड रैंकिंग में सुधार पर अपने कोच, अपने साथी खिलाड़ी और प्रशंसकों का धन्यवाद किया है। अपने ट्वीट में मनिका ने लिखा, "वर्ल्ड रैंकिंग में 55वें नंबर पर पहुंचकर बहुत खुशी हो रही है। शरत कमल भईया और जी.साथियान को उनकी अच्छी रैंकिंग के लिए शुभकामनाएं। निरंतर समर्थन के लिए संदीप गुप्ता सर, सुबोध सर और प्रशंसकों का धन्यवाद"।

अब जी.साथियान से आगे निकले शरत

PunjabKesari

अंतर्राष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ की पुरुष वर्ग ताजा रैंकिंग में शरत कमल और जी.साथियान के बीच पिछले कुछ समय से मुकाबला देखने को मिल रहा है। आईटीटीएफ वर्ल्ड टॉप-100 की अगर बात करें तो भारत की ओर से इन दोनों खिलाड़ियों के नाम ही तिरंग के साथ नजर आते हैं। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे शरत ताजा वर्ल्ड रैंकिंग में 31वें नंबर पर पहुंचे हैं और इसी के साथ उन्होंने एक बार फिर हमवतन जी.साथियान को पीछे छोड़ दिया है। 25 वर्षीय चेन्नई के जी.साथियान अब इनके थोड़ी पीछे 36वें नंबर पर काबिज हुए हैं। बता दें की इसी साल की शुुरुआत में जी.साथियान शरत को पीछे कर आगे निकले थे। पुरुष वर्ग और महिला वर्ग में टॉप पर चीन के खिलाड़ी हैं। 

.
.
.
.
.