Sports

मुंबई : मुंबई इंडियंस के वैश्विक क्रिकेट प्रमुख महेला जयवर्धने ने स्वीकार किया कि रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाने का फैसला कठिन था लेकिन भविष्य को देखते हुए यह जरूरी भी था। पंड्या बतौर कप्तान मुंबई टीम में लौटे हैं जिसकी टीम के प्रशंसकों ने काफी आलोचना की है। जयवर्धने ने कहा कि यह कठिन फैसला था। यह जज्बाती फैसला था। प्रशंसकों की प्रतिक्रिया आना लाजमी है। लेकिन टीम को ऐसे फैसले लेने होते हैं।

 

श्रीलंका के पूर्व कप्तान ने कहा कि सार्थक बातचीत के बाद यह फैसला लिया गया। उन्होंने कहा कि हम हमेशा खिताब के लिए खेलना चाहते हैं। अपनी विरासत तैयार करना चाहते हैं। लोगों को लग रहा होगा कि हमने जल्दबाजी की है लेकिन हमें यह फैसला लेना ही था।

 

जयवर्धने ने कहा कि हार्दिक काफी समय ड्रेसिंग रूम का हिस्सा रहा है। इसमें कुछ नया नहीं है। हमें पता है कि वह क्या कर सकता है। यह गुजरात टाइटंस की कप्तानी से अलग अनुभव होगा। उसके लिए यह उस अनुभव के आधार पर आगे बढ़ने का मौका है। उन्होंने कहा कि रोहित का अगली पीढ़ी को मार्गदर्शन देने के लिए टीम में होना काफी महत्वपूर्ण है। वह शानदार कप्तान रहा है। मैंने उसके साथ करीब से काम किया है। वह मुंबई इंडियंस की विरासत का हिस्सा है।

 

जयवर्धने ने सचिन तेंदुलकर का उदाहरण दिया जिन्होंने मुंबई इंडियंस की कप्तानी छोड़कर सीनियर बल्लेबाज के रूप में खेला और युवा खिलाड़ियों के मार्गदर्शक रहे। उन्होंने कहा कि सचिन ने युवाओं के साथ खेला। उन्होंने किसी और को कप्तानी सौंपी और यह सुनिश्चित किया कि मुंबई इंडियंस सही दिशा में जा रही है। यह उसी तरह है।