Sports

नागपुर : हिमांशु मंत्री की 126 रनों की शतकीय पारी की मदद से रणजी ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल में मध्य प्रदेश ने 252 रनों का स्कोर खड़ा करते हुए विदर्भ के खिलाफ पहली पारी के आधार पर 82 रनों की बढ़त बना ली। 

नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन मैदान पर खेले जा रहे इस मुकाबले में मध्यप्रदेश के आवेश खान ने शानदार गेंदबाजी कर मुजाहिरा करते हुए विदर्भ को पहली पारी में 170 रन पर ढ़ेर कर दिया था। इसके बाद जवाब में मध्यप्रदेश की टीम ने विकटकीपर बल्लेबाज हिमांशु मंत्री की 126 रनों की शतकीय पारी की मदद से 252 रन का स्कोर खड़ा किया। 

हिमांशु मंत्री हिमांशु मंत्री ने 210 गेंद में 10 चौके और एक छक्के की मदद से प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना छठा शतक लगाया है। यह इस सत्र में उनका तीसरा शतक है। मंत्री ऐसे समय बल्लेबाजी करने आए जब मध्यप्रदेश 100 रन पर चार विकेट गंवा चुका था और टीम दबाव में थी। हर्ष गवली 25 रन, सागर सोलंकी 26 रन, सारांश जैन 30 रन, यश दुबे 11 रन बनाकर आउट हुये। शेष कोई भी बल्लेबाज दहाई अंक नहीं पहुंच सका। 

विदर्भ की ओर से उमेश यादव और यश ठाकुर ने 3-3 विकेट लिए। अक्षय वाखरे को दो विकेट मिले। आदित्य सरवटे ने एक बल्लेबाज को आउट किया। आज दिन का खेल समाप्त होने तक विदर्भ ने एक विकेट के नुकसान पर 13 रन बनाए है। ध्रुव शौरी नाबाद 10 रन और अक्षय वाखरे नाबाद एक रन क्रीज पर मौजूद थे। अभी मध्य प्रदेश की बढ़त 69 रन है। मध्यप्रदेश की ओर से आवेश ने आज अथर्व तायडे 11 रन को पगबाधा आउट किया।