Sports

बेंगलुरु : इंडोनेशिया में अगस्त में होने वाले एशियाई खेलों के लिए भारतीय गोल्फ टीम में शामिल आदिल बेदी और हरिमोहन सिंह पहले लुइस फिलिप कप से अपनी तैयारियों को मजबूत करेंगे। 75000 डॉलर का यह टूर्नामेंट एशियाई डेेवलपमेंट टूर और प्रोफेशनल गोल्फ टूर ऑफ इंडिया से संयुक्त रूप से मान्यता प्राप्त है और यह बेंगलुरु के गोल्फशायर क्लब में 31 जुलाई से खेला जाएगा।

टूर्नामैंट में दो भारतीय युवा गोल्फरों आदिल और हरिमोहन को एशिया और भारत के कुछ सर्वश्रेष्ठ गोल्फरों से मुकाबला करने का मौका मिलेगा जो उनके लिए एशियाई खेलों की आदर्श तैयारी होगी। 17 साल के आदिल चंडीगढ़ के रहने वाले हैं और वह एशियाई खेलों में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बनेंगे जबकि 24 वर्षीय हरिमोहन नोयडा में रहते हैं।

हरिमोहन के पास अपने पिता मोहिंदर पाल सिंह की उपलब्धि दोहराने का मौका रहेगा जो हॉकी में एशियाई खेलों में पदक जीत चुके हैं और अर्जुन अवार्डी हैं। अपना तीसरा प्रो टूर्नामेंट खेलने जा रहे आदिल ने कहा- यह काफी दबाव वाला मुकाबला होगा और दबाव वैसा ही होगा जो हमें एशियाई खेलों में देखने को मिलेगा। हमें एशियाई खेलों के लिए ऐसी ही तैयारी की जरूरत है जहां हमें देश के लिए पदक जीतकर खुद को साबित करना है। लुइस फिलिप कप में 132 गोल्फर उतर रहे हैं जिसमें 20 देशों से 60 विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं।