Sports

दुबई : एशिया कप में रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी भारत का दूसरी बार सामना करने को लेकर उत्साहित पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने कहा कि उनकी टीम के साथी मजाक में कह रहे है कि महाद्वीपीय टूर्नामेंट इन दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की श्रृंखला की तरह है। भारत और पाकिस्तान टीमें अगर ‘सुपर-4’ चरण में शीर्ष पर रहती है तो दोनों का सामना अगले रविवार (11 सितंबर) को टूर्नामेंट के फाइनल में हो सकता है। भारत ने पिछले रविवार को पाकिस्तान को 5  विकेट से हराया था।

 

रिजवान ने हांगकांग पर पाकिस्तान की 155 रन की विशाल जीत के बाद शारजाह में कहा- दोनों देशों के प्रशंसक अगले सप्ताह फाइनल में तीसरे मैच की उम्मीद कर रहे हैं। हमने मजाक में कहा है कि यह तीन मैचों की श्रृंखला (भारत और पाकिस्तान के बीच) की तरह है। दोनों देश राजनीतिक तनाव के कारण पिछले एक दशक से द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेल रहे है ऐसे में एशिया कप और विश्व कप जैसे मंच पर ही दोनों का आमना सामना होता है। ‘सुपर फोर’ को राउंड रोबिन आधार पर खेला जाएगा, जिसमें भारत और पाकिस्तान के साथ श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीमें हैं।

 

रिजवान ने कहा- भारत के खिलाफ खेलने में हमेशा दबाव होता है। एशिया से बाहर के क्रिकेट प्रशंसक भी इसका इंतजार करते हैं। जाहिर है कि यह हमेशा एक ‘फाइनल’ जैसा होता है क्योंकि इस मैच में जुनून और भावनाएं अपने चरम पर होती है। उन्होंने कहा- हमें अच्छा क्रिकेट खेलना है और फाइनल में जगह बनाना है। जाहिर है, हमें अपने क्रिकेट को मजबूत करना होगा और कड़ी मेहनत करनी होगी।