Sports

जालन्धर : जितनी तेजी से क्रिकेट बदल रहा है, उतनी ही तेजी से रिकॉर्ड भी बन-टूट रहे हैं। अब ताजा मामले में टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज केएल राहुल ने अपने नाम एक ऐसी उपलब्धि दर्ज कर ली है जिससे आगे अन्य कोई भी बल्लेबाज नहीं है। 
PunjabKesari
टी-20 क्रिकेट में रोहित शर्मा के बाद दो शतक लगाने वाले राहुल ने बीते दिन इंगलैंड के खिलाफ भी पहले टी-20 के दौरान जोरदार बैटिंग का प्रदर्शन किया। राहुल ने न सिर्फ टीम इंडिया को जिताया बल्कि टी-20 की 15 पारियों में 50 से ज्यादा की औसत से रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए। ऐसा कर उन्होंने अपने ही देश के विराट कोहली को पीछे छोड़ा। 

PunjabKesari
क्रिकेट के कई रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले कोहली ने टी-20 की 15 पारियों में अब तक 49.07 की औसत से रन बनाए थे जबकि राहुल इंगलैंड के खिलाफ अपनी पारी के दौरान शतक बनाकर अपनी औसत को 55.92 पर ले गए। राहुल ने इस रिकॉर्ड के साथ पाकिस्तान के विस्फोटक बल्लेबाज बाबर आजम को भी पीछे छोड़ा। बाबर के नाम अब तक 15 पारियों में 53 की औसत से रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज था जिसे राहुल ने तोड़ दिया।
PunjabKesari
बता दें कि इस लिस्ट में राहुल, बाबर और विराट कोहली के बाद ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज और बीते दिनों 76 गेंदों में 172 रन बनाने वाले एरोन फिंच आते हैं। फिंच ने अपनी पहली 15 पारियों में 47.81 की औसत से रन बनाए थे। फिंच के बाद भारतीय बल्लेबाज मनीष पांडे बने हुए हैं। पांडे ने 42.92 की औसत से पहली 15 पारियों में रन बनाए थे।