Sports

नई दिल्ली : इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर डेविड लॉयड ने सभी प्रारूपों में पाकिस्तान की कप्तानी छोड़ने के बाबर आजम के फैसले का समर्थन किया और कहा कि 29 वर्षीय को अब अपनी बल्लेबाजी पर अधिक ध्यान केंद्रित करना चाहिए। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भारत में आईसीसी पुरुष एकदिवसीय विश्व कप में टीम की हार पर बाबर को पद छोड़ने के लिए कहा था। बाबर के इस्तीफे को मुख्य चयनकर्ता जका अशरफ ने स्वीकार कर लिया था।


क्रिकेट पाकिस्तान ने लॉयड के हवाले से कहा सबसे आसान हिस्सा (कप्तानी का) गेंदबाजी में बदलाव करना और फील्डिंग सेट करना है। जब नुकसान के बारे में सारी राजनीतिक बातें सामने आती हैं और पोस्टमार्टम होता है तो वह अराजक हो जाता है। बाबर आजम इस समय दुनिया के महान खिलाड़ियों में से एक हैं। बस खेलते रहो और किसी और को सिरदर्द होने दो।


बाबर का बल्ले से संघर्ष सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए पाकिस्तान के संघर्ष के प्रमुख पहलुओं में से एक था। वह 9 मैचों में 40 की औसत से 4 अर्द्धशतक समेत 320 रन ही बना पाए थे। उनके सभी मैचों की स्ट्राइक रेट 100 से कम रही थी। बाबर के इस्तीफे के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शान मसूद को टेस्ट कप्तान नियुक्त किया, जबकि टी20ई कप्तान की भूमिका तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को दी थी।