Sports

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के उद्घाटन सीजन में रॉयल चैलेंजर्स से जुड़ने को लेकर बड़ा खुलासा किया है। प्रवीण अनुसार- वह शुरूआत में बैंगलोर (आरसीबी) में जाना नहीं चाहते थे। इस कारण आईपीएल के तब के  कमिश्नर ललित मोदी के साथ नाराजगी भी हुई थी। एक शो के दौरान प्रवीण ने खुलासा किया कि मेरठ के करीब होने के कारण वह शुरू में दिल्ली डेयरडेविल्स में शामिल होना चाहते थे। हालांकि उनका आरसीबी के साथ अनुबंध हो चुका था लेकिन फिर भी वह ललित को अपनी पसंद बताने के लिए गया। तब तत्कालीन आईपीएल आयुक्त ने उनका करियर खत्म करने की धमकी दी।

Lalit Modi, Threatened, Praveen Kumar, cricket news, sports, ललित मोदी, धमकी, प्रवीण कुमार, क्रिकेट समाचार, खेल

 


प्रवीण ने कहा कि मैं आरसीबी के लिए नहीं खेलना चाहता था क्योंकि बैंगलोर मेरे स्थान से काफी दूर था, मुझे अंग्रेजी नहीं आती थी और खाना मेरी पसंद का नहीं था। दिल्ली मेरठ से काफी करीब है, जिससे मुझे वहां से कभी-कभार घर जाने की इजाजत मिल जाती। वहां एक व्यक्ति मुझसे मिला जिसने मुझसे एक कागज पर हस्ताक्षर करवाए। मुझे नहीं पता था कि यह अनुबंध था। मैंने उनसे कहा कि मैं दिल्ली के लिए खेलना चाहता हूं, बैंगलोर के लिए नहीं। ललित मोदी ने मुझे फोन किया और धमकी दी कि मैं तुम्हारा खेल करियर खत्म कर दूंगा।

 


शो के दौरान प्रवीण ने बॉल -टेम्परिंग मुद्दे पर भी बेबाक टिप्पणियां भी कीं। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी गेंदबाज रिवर्स स्विंग हासिल करने की अपनी क्षमता बढ़ाने के लिए गेंद से छेड़छाड़ करते थे। उन्होंने कहा कि हर कोई थोड़ा-थोड़ा करता है; वे (पाकिस्तानी गेंदबाज) इसे थोड़ा और करते हैं। यही मैंने सुना है। अब, हर जगह कैमरे हैं। पहले, हर कोई ऐसा करता था। और हर कोई जानता भी है। वह इसे खरोंच देते हैं एक तरफ से। लेकिन आपको यह भी जानना होगा कि उस कौशल का उपयोग कैसे किया जाए। अगर मैं गेंद को खरोंचता हूं और किसी को देता हूं, तो उसे रिवर्स-स्विंग करने के लिए कौशल की आवश्यकता होगी। किसी को यह सीखना होगा।