Sports

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज लक्ष्मीपति बालाजी आज यानि 27 सितंबर को अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं।तमिलनाडु की कांचीपुरम डिस्ट्रिक के वलाजाबाद के रहने वाले इस स्टार बॉलर की फैन फोलोविंग काफी थी। यहां तक कि पाकिस्तानी लड़कियां भी इन्हें कई बार मैच के दाैरान प्रपोज कर चुकी हैं। 

पोस्टर लेकर आती थी लड़कियां
बालाजी जब मैदान पर होते थे तो स्टेडियम में बैठी पाकिस्तान की लड़कियां उन्हें शादी के लिए प्रपोज करती थीं। अकसर उनके लिए लड़कियां Will u marry me का पोस्टर लेकर उनका नाम चिल्लाती थी। हालांकि आखिर में बालाजी ने जिसको अपना हमसफर चुना वो एक माॅडल हैं। 
PunjabKesari

मॉडल से की शादी
बालाजी की वाइफ का नाम प्रिया थलूर है जो माॅडल हैं, जिस तरह इनका क्रिकेट करियर काफी दिलचस्प था उसी तरह इनकी लव लाइफ भी काफी रोमांचक थी। इन दोनों की मुलाकात एक पार्टी के दौरान साल 2009 में हुई थी। बालाजी उन्हें देखते ही दिल दे बैठे थे। कुछ समय के बाद दोनों अच्छे दोस्त बन गए। प्रिया अक्सर बालाजी को चीयर करने स्टेडियम आती थीं। 4 साल के अफेयर के बाद मार्च 2013 में इन दोनों की सगाई हुई थी। सितंबर, 2013 में दोनों की शादी हो गई।
PunjabKesari

क्रिकेट करियर 
बालाजी ने भारत के लिढ 30 वनडे मैच खेला है और 39.52 की औसत से गेंदबाजी करते हुए 34 विकेट लिए है। इसके अलावा बाला जी ने 8 टेस्ट मैच खेले है जिसमे इन्होंने 27 विकेट अपने नाम की है।  वहीं 5 टी-20 मैच खेलते हुए बालाजी ने 10 विकेट अपने नाम किए। भारत के लिए उन्होंने अपना आखिरी वनडे फरवरी 2009 जबकि आख़िरी टी-20 अक्टूबर 2012 में खेला था। टीम इंडिया के लिए साल 2002 में डेब्यू करने वाले बालाजी का करियर चोट की वजह से काफी प्रभावित रहा। 
PunjabKesari

IPL में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज
बालाजी ने 2011-2013 तक केकेआर के टीम में गेंदबाजी का मुख्य हिस्सा रहे थे। 2012 में आईपीएल खिताब विजेता केकेआर के लिए बालाजी ने अहम भूमिका निभाई थी। बालाजी आईपीएल में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज है। 2014 में बालाजी किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेले। बालाजी ने 73 आईपीएल मैचों में 76 विकेट लिए हैं। इसके अलावा बालाजी ने 106 फर्स्ट क्लास मैचों में 330 विकेट झटके हैं।
 

.
.
.
.
.