Sports

मुंबई : दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि कुलदीप यादव जैसी असाधारण प्रतिभा के धनी खिलाड़ी को आगे बढ़ाने के लिए ‘सकारात्मक माहौल' की जरूरत होती है, जिसमें ढेर सारा प्यार और उचित देखरेख शामिल हो जो कि दिल्ली की टीम ने उन्हें मुहैया कराया। 

बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप ने वर्तमान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अब तक 17 विकेट लिए हैं और वह सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं। इससे पहले राष्ट्रीय टीम प्रबंधन ने अधिकतर समय उन्हें बाहर बिठाकर रखा था जबकि उनकी पिछली आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने भी उन्हें प्राथमिकता नहीं दी थी। इसके अलावा उन्हें घुटने का आपरेशन करवाना पड़ा जिससे वह पिछले आईपीएल में नहीं खेल पाए थे। 

पोंटिंग ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ‘हम वास्तव में उसके लिये खुश हैं। नीलामी में हम जिन खिलाड़ियों को चुनना चाहते थे उनमें से वह एक था। हमने उसे ढेर सारा प्यार दिया और उसका पूरा ध्यान रखा। वह शानदार युवा खिलाड़ी है और इस प्रतिभाशाली बायें हाथ के लेग स्पिनर ने वास्तव में सकारात्मक माहौल में अच्छा प्रदर्शन किया।' जब अधिकतर फ्रेंचाइजी टीम आपरेशन के बाद कुलदीप के प्रदर्शन को लेकर आशंकित थी तब दिल्ली ने उन्हें खरीदा। इस स्पिनर ने भी अब तक शानदार गेंदबाजी करके टीम प्रबंधन के फैसले को सही ठहराया है।