Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में खेले गए 50वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज विराट कोहली का बल्ला दिल्ली कैपिटल्से के खिलाफ खूब गरजा। कोहली ने इस मैच में 46 गेंदों में 6 चौके की मदद से 55 रन बनाए। हालांकि, इस मुकाबले में कोहली के अर्धशतक के बावजूद बैंगलोर की हार ने फैंस को निराश कर दिया, लेकिन मैच से पहले हुई एक घटना ने कोहली फैंस का दिल जीत लिया।

दरअसल, टॉस से पहले कोहली मैदान में प्रैक्टिस कर रहे थे और इस दौरान कोहली के बचपन के क्रिकेट कोच राज कुमार शर्मा मैदान में आए। कोहली ने अपने गुरू को मैदान में जैसा ही देखा, वह उनके पास गए और उनके पैर छुए। इसके बाद कोहली ने उन्हें गले लगाया और उनके कोच ने भी उन्हें आशिर्वाद दिया। इस घटना का वीडियो इंटरनेट पर देखते ही देखते वायरल हो गया। कोहली के अपने गुरू के प्रति सम्मान को देखकर फैंस काफी खुश हुए और उनकी सोशल मीडिया पर काफी सराहना भी हो रही है।

 

A wholesome meet & greet 🤗@imVkohli catches up with his childhood coach 👌🏻👌🏻#TATAIPL | #DCvRCB | @RCBTweets pic.twitter.com/YHifXeN6PE

— IndianPremierLeague (@IPL) May 6, 2023

बैंगलोर की करारी हार

विकेटकीपर बल्लेबाज फिलिप साल्ट के तूफानी अर्धशतक से दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के एकतरफा मुकाबले में शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को सात विकेट से हराकर प्ले ऑफ में जगह बनाने की उम्मीदें बरकरार रखी। आरसीबी के 182 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली ने साल्ट की 45 गेंद में छह छक्कों और आठ चौकों से 87 रन की पारी के अलावा कप्तान डेविड वार्नर (22) के साथ उनकी पहले विकेट की 60, मिशेल मार्श (26) के साथ दूसरे विकेट की 59 और रिली रोसेयु (22 गेंद में नाबाद 35, तीन छक्के, एक चौका) के साथ तीसरे विकेट की 52 रन की साझेदारी से 20 गेंद शेष रहते तीन विकेट पर 187 रन बनाकर जीत दर्ज की।

इस जीत के साथ दिल्ली ने आरसीबी के खिलाफ लगातार चार हार के क्रम को भी तोड़ दिया। टीम अंक तालिका में 10 मैच में आठ अंक के साथ नौवें स्थान पर है। आरसीबी की टीम 10 मैच में 10 अंक के साथ पांचवें स्थान पर बनी हुई है। आरसीबी ने इससे पहले विराट कोहली (46 गेंद में 55 रन, पांच चौके) और महिपाल लोमरोर (29 गेंद में 54 रन, छह चौके, तीन छक्के) के अर्धशतक और दोनों के बीच तीसरे विकेट की 55 रन की साझेदारी से चार विकेट पर 181 रन बनाए। कोहली ने कप्तान फाफ डुप्लेसी (45) के साथ भी पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़े। दिल्ली की ओर से मार्श सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 21 रन देकर दो विकेट चटकाए। मुकेश कुमार और खलील अहमद ने एक-एक विकेट हासिल किया।