Sports

एडिलेडः भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आस्ट्रेलिया में अपने 1000 टेस्ट रन पूरे करने से अब केवल आठ रन दूर हैं और छह दिसंबर से एडिलेड ओवल में शुरू होने वाले पहले क्रिकेट टेस्ट में वह इस कामयाबी को हासिल करने के साथ पूर्व भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर के क्लब में शामिल हो जाएंगे।
virat kohli  image  

विराट के आस्ट्रेलिया में खेले गए आठ टेस्ट मैचों में 992 रन हैं जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 169 रन है जो उन्होंने मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड पर वर्ष 2014 में बनाया था। विराट ने आस्ट्रेलिया में अब तक पांच टेस्ट शतक और दो अर्धशतक बनाए हैं।
virat kohli image

भारतीय कप्तान आस्ट्रेलिया में 1000 टेस्ट रन पूरे करने के साथ ही पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाजों की भी श्रेणी में शामिल हो जाएंगे जो आस्ट्रेलियाई धरती पर एक हजार रनों का आंकड़ा पार कर चुके हैं। इस सूची में सचिन 1809 रनों के साथ सबसे आगे हैं जबकि लक्ष्मण के नाम 1236 रन और द्रविड़ के नाम 1143 रन हैं।   
team india image

नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज एवं कप्तान विराट की अगुवाई में भारतीय टीम पहली बार आस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने के लक्ष्य के साथ उतर रही है। दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम भारत एवं मेजबान टीम 6 दिसंबर से एडिलेड ओवल में चार टेस्टों की सीरीज के पहले मैच के लिए उतरेगी। इसके बाद पर्थ, मेलबोर्न और सिडनी में बाकी के मैच खेले जाएंगे।