Sports

नई दिल्लीः आईपीएल आॅक्शन के दौरान हमें खिलाड़ियों की सैलरी का तो पता लग जाता है लेकिन कोचिंग स्टाफ को कितना वेतन मिलता है यह पता नहीं लगता। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि आशीष नेहरा, वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण व आईपीएल की विभिन्न फ्रेंचाइजियों के कोचों ने इस सीजन कितना पैसा कमाया। इस मामले में आरसीबी के हेड कोच डेनियल विटोरी आईपीएल के सबसे महंगे कोच हैं। 

नेहरा का पैकेज टीम इंडिया के सपोर्टिंग कोचिंग स्टाफ से है ज्यादा
मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो नेहरा को आईपीएल सेट-अप में 4 करोड़ रुपये का सालाना पैकेज मिलता है। नेहरा आरसीबी के बॉलिंग कोच हैं और आईपीएल के सबसे महंगे कोच भी। इतना ही नहीं आपको ये जानकर हैरानी होगी कि नेहरा का पैकेज टीम इंडिया के सपोर्टिंग कोचिंग स्टाफ से ज्यादा है। टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री की सैलरी 7 करोड़ रुपए सालाना है, जबकि सपोर्ट स्टाफ को 2-2 करोड़ रुपये सालाना दिए जाते हैं।

विटोरी हैं सबसे महंगे कोच
आरसीबी के ही हेड कोच विटोरी आईपीएल के सबसे महंगे कोच हैं। विटोरी और नेहरा 4-4 करोड़ रुपये सैलरी लेते हैं, वहीं दिल्ली डेयरडेविल्स के हेड कोच रिकी पोटिंग की सैलरी 3.7 और चेन्नई सुपर किंग्स के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग की सैलरी 3.2 करोड़ रुपये है।

कोचों की सैलरी के मामले में सहवाग हैं पांचवें नंबर पर
कोचों की सैलरी के मामले में सहवाग को किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से 3 करोड़ रुपये सालाना मिलते हैं। वहीं राजस्थान रॉयल्स के शेन वॉर्न की सैलरी 2.7 करोड़ और कोलकाता नाइट राईडर्स के कोच जैक्स कालिस की सैलरी 2.25 करोड़ रुपये है। मुंबई इंडियंस के महेला जयवर्धने की सैलरी भी 2.25 करोड़ रुपये है।

सनराइजर्स हैदराबाद के बैटिंग कोच वीवीएस लक्ष्मण, हेड कोच टॉम मूडी को दो-दो करोड़ रुपये का पैकेज दिया जाता है और आरसीबी के बैटिंग कोच गैरी कस्टर्न और मुंबई इंडियंस के बॉलिंग कोच लसिथ मलिंगा को 1.5-1.5 करोड़ रुपये का सालाना पैकेज मिलता है।