Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : एशिया कप टूर्नामेंट 31 अगस्त से 17 सितंबर तक हाइब्रिड मॉडल पर खेला जाएगा, जिसमें 4 मैच पाकिस्तान में और 9 श्रीलंका में होंगे। सभी टीमें महाद्वीपीय टूर्नामेंट के लिए तैयारी कर रही हैं। भारत के लिए यह अहम टूर्नामेंट रहने वाला है क्योंकि देश इसके बाद में अक्टूबर-नवंबर में वनडे विश्व कप 2023 की मेजबानी करने के लिए तैयार है। लेकिन जैसे-जैसे ये टूर्नामेंट नजदीक आते जा रहे हैं, कई प्रमुख खिलाड़ियों की चोट की समस्या के कारण मेन इन ब्लू को चयन संबंधी सिरदर्द का सामना करना पड़ रहा है।

ऐसे में बड़ी अपडेट सामने आई है कि भारत को एशिया कप 2023  में दो बड़े खिलाड़ियों के बिना खेलना पड़ सकता है। एक केएल राहुल तो दूसरा श्रेयस अय्यर। कर्नाटक के राहुल मई में हुई जांघ की सर्जरी के लिए पुनर्वास से गुजर रहे हैं। क्रिकबज के अनुसार, राहुल की भारतीय टीम में वापसी की तारीख अभी भी अज्ञात है और यह संभावना नहीं है कि वह एशिया कप के लिए समय पर वापसी कर पाएंगे।

PunjabKesari

इसके अलावा, रिपोर्ट में कहा गया है कि मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की फिटनेस स्थिति अभी भी पूरी तरह से ज्ञात नहीं है। हाल ही में अय्यर की पीठ की चोट की सर्जरी भी हुई थी। ऐसे में दो महीने के अंदर इनका टीम में जुड़ना मुश्किल लग रहा है।

PunjabKesari

संजू सैमसन का खेलना तय

अगर राहुल व अय्यर बाहर होते हैं इससे संजू सैमसन के एशिया कप के लिए भारतीय टीम में शामिल होना तय है। विकेटकीपर बल्लेबाज ने भारतीय टीम में वापसी की क्योंकि उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिए वनडे टीम में नामित किया गया है। ऋषभ पंत अभी भी अपनी दुर्घटना की चोटों से जूझ रहे हैं, अगर राहुल समय पर ठीक नहीं हो पाते हैं तो भारत 50 ओवर के टूर्नामेंट के लिए इशान किशन के साथ सैमसन को रख सकता है। भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद तीन वनडे मैच खेलेगा। इस वनडे सीरीज से भारत की 50 ओवर के विश्व कप और एशिया कप के लिए तैयारी शुरू हो जाएगी।