Sports

कुलालाम्पुर : क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतकों में से एक शतक का गवाह रहा किनरारा स्टेडियम (Kinrara Academy Oval) अब बंद नहीं होगा और इसमें पहले की तरह क्रिकेट खेली जाती रहेगी। कुआलालम्पुर के पश्चिम में स्थित किनरारा ओवल वर्ष 2003 में बना था और यहां कई एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी भी की जा चुकी है जिसमें भारत, आस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की टीमों ने खेला। इसके अलावा इस स्टेडियम में अंडर-19 विश्व कप के मैच भी खेले गए। भारत के दिग्गज बल्लेबाज तेंदुलकर ने सितंबर 2006 में वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मैदान पर 141 रन की जबरदस्त पारी खेली थी।  

किनरारा स्टेडियम का उपयोग क्रिकेट स्टेडियम के रूप में होगा 

PunjabKesari, sachin tendulkar photo, sachin tendulkar images, sachin hd images, सचिन फोटो

मलेशियाई क्रिकेट संघ की इस स्टेडियम की लीज पिछले साल अक्टूबर में समाप्त हो गई थी और जिस कंपनी का इसपर मालिकाना हक है उसने उन्हें स्टेडियम छोडऩे के लिए कहा ताकि वे इस पर नया व्यावसायिक ढांचा तैयार कर सकें। कई महीनों तक अधर में लटके रहने के बाद अब इस स्टेडियम का भविष्य सुरक्षित हो गया है क्योंकि मलेशियाई कैबिनेट ने फैसला किया है कि आगे भी इसका उपयोग क्रिकेट स्टेडियम के रूप में ही किया जाएगा। खेल मंत्री सैयद सादिक ने यह जानकारी दी। 

PunjabKesari

सादिक ने ट्विटर पर कहा, ‘‘मलेशियाई सरकार इस क्रिकेट मैदान को बचाने के लिए प्रतिबद्ध है। कैबिनेट ने फैसला किया है कि व्यावसायिक ढांचा खड़ा करने से अधिक महत्वपूर्ण क्रिकेट मैदान को बचाना है।’’