Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज मनदीप सिंह के पिता का निधन हो गया है। कुछ दिनों से मनदीप के पिता हरदेव सिंह की तबीयत काफी खराब थी और वह वेंटिलेटर पर थे। मनदीप अभी यूएई के बायो बबल एरिया में है। 

KXIP, Mandeep Singh, Mandeep Father Hardev Singh passes away, किंग्स इलेवन पंजाब, मनदीप सिंह, IPL news in hindi, sports news, Kings XI Punjab, IPL 2020

नामी एथलीट थे हरदेव सिंह 

मनदीप के पिता जालन्धर में जिला खेल अधिकारी भी रह चुके हैं। अपने जमाने में वह अच्छे एथलीट थे। वह चाहते थे कि बेटा भी उनके नक्शे कदम पर चलकर एथलीट बने। लेकिन बेटे मनदीप ने जब दिखाया कि वह क्रिकेट में बड़ा नाम बना सकता है तो उन्होंने पूरा सहयोग किया। 

उस वक्त हरदेव ने सोचा था क्रिकेट नहीं देखूंगा 

मनदीप सिंह की सिलेक्शन जब पहली बार जिमबाब्वे टूर के लिए टीम इंडिया में हुई तो उनके पिता हरदेव सिंह ने एक इंटरव्यू में अपने दिल की बात सामने रखी थी। हरदेव सिंह ने कहा था- बेटा लंबे समय से टीम इंडिया में स्थान पाने के लिए संघर्ष कर रहा था। मैंने सोच लिया था जब तक मनदीप टीम इंडिया में शामिल नहीं हो जाता तब तक कोई कैच नहीं देखेंगे। आखिर बेटे की मेहनत रंग लाई और वह टीम इंडिया में शामिल हुआ। 

PunjabKesari

उसका बैक अकाऊंट संभालकर मुझे गर्व महसूस होता था 

हरदेव ने इंटरव्यू के दौरान भी मनदीप से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया था। उन्होंने कहा- मैं अक्सर जालन्धर के स्पोटर््स कॉलेज जाया करते थे। वहां बहुत सारे प्लेयर ऐसे थे जिन्हें अक्सर कहता था कि मेहनत करो, सफलता जरूर कदम चूमेगी। हरदेव ने कहा- मनदीप ने भी खूब मेहनत की। अपनी पुरानी साइकिल से वह क्रिकेट प्रैक्टिस के लिए जाता था। आज वह इतना सफल है कि अपनी कार (शैवर्लेट क्रूज) में घूमता है। मैं खुश हूं कि मैं उसका बैक अकाऊंट संभालता हूं। गर्व होता है। 

.
.
.
.
.