Sports

 

मेलबोर्न : आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने शीर्ष क्रम के बल्लेबाज़ उस्मान ख्वाजा के एक अगस्त से शुरू होने जा रही एशेज़ सीरीज के बर्मिंघम में पहले मुकाबले तक फिट होने की उम्मीद जताई है। विश्वकप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में ख्वाजा को हैमस्ट्रिंग चोट लग गई थी। हालांकि पेन ने ख्वाजा की चोट को लेकर लगायी जा रही अटकलों पर विराम लगाते हुए उनके पहले मैच तक ठीक होने की उम्मीद जताई है तथा उनके टीम में उपलब्ध रहने का भी भरोसा व्यक्त किया है।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच प्रतिष्ठित एशेज सीरीज एक अगस्त से 16 सितंबर तक खेली जानी है। इंग्लैंड की मेजबानी में सीरीज का पहला मैच बर्मिंघम के एजबस्टन में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि ख्वाजा पहले एशेज टेस्ट से बाहर रहेंगे। वह रिहैब प्रक्रिया से गुजर रहे हैं और अभी हम यह निर्णय नहीं कर सकते कि वह नहीं खेलेंगे। अभी संभावना है कि यदि किसी और को चोट लग जाती है तो ख्वाजा उसकी जगह मौजूद रहेंगे। लेकिन मुझे भरोसा है कि वह पहले टेस्ट के लिये उपलब्ध होंगे।'

क्रिकेट आस्ट्रेलिया(सीए) के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया की टीम के बीच चार दिवसीय मैच के दौरान भी ख्वाजा ने अभ्यास किया था। उन्होंने नेट पर बल्लेबाजी का अभ्यास करने के अलावा काफी भाग दौड़ भी की। ख्वाजा ने विश्वकप की शुरूआत काफी अच्छी की थी और न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में 88 रन बनाये थे लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वह 18 रन ही बना पाए थे।