Sports

जालन्धर (जसमीत सिंह) : हैदराबाद वनडे में टीम इंडिया की झोली में जीत डालने वाले केदार जाधव का कहना है कि महेंद्र सिंह धोनी को देख देखकर ही उन्हें लक्ष्य का पीछा करने का हुनर आया। केदार ने कहा कि हमने अपने पूरे करियर में धोनी से बहुत सारी बातें सीखी हैं। खास तौर पर लक्ष्य का पीछा करते हुए कैसे पारी संवारते हैं इसके बारे में बहुत कुछ सीखा। अपनी 81 रनों की पारी के कारण मैन ऑफ द मैच बने केदार ने कई अनोखे रिकॉर्ड भी अपने नाम किए जिसे जाकर आप गदगद हो जाएंगे। आइए जानें कुछेक रिकॉर्ड-

चार से ज्यादा ओवर करे तो जीतती है टीम इंडिया
Kedar Jhadav make unique records in hydrabad ODI
केदार जाधव अगर मैच के दौरान चार से ज्यादा ओवर करते हैं तो टीम इंडिया के जीत के चांस 90 फीसदी से ज्यादा हो जाते हैं। ऐसे 21 मैच हैं जिसमें केदार ने बल्लेबाजी के साथ बॉलिंग भी की। इनमें 18 में उन्हें जीत तो 2 में हार मिली। एक मैच टाई भी रहा था।

केदार के साथ जुड़ा अजब संयोग 

Kedar Jhadav make unique records in hydrabad ODI

मैच दौरान एक अजब संयोग भी केदार यादव के साथ चला। दरअसल केदार ने जर्सी पहनी थी उसका नंबर 81 था। और केदार ने मैच जिताऊ पारी के दौरान जो स्कोर बनाए वह भी 81 ही थे। सोशल साइट्स पर जैसे ही यह खबर क्रिकेट फैंस को लगी। उन्होंने इस पर बड़ी संख्या में ट्विट रीट्विट किए।

धोनी के साथ खूब रंग जमाते हैं केदार
Kedar Jhadav make unique records in hydrabad ODI

केदार जाधव को महेंद्र सिंह धोनी का साथ खूब फल रहा है। अभी जनवरी में ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया ही के खिलाफ मेलबर्न के मैदान पर 231 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 121 रनों की नाबाद पार्टनरशिप की थी। अब हैदराबाद वनडे में उन्होंने धोनी के साथ नाबाद 141 रनों की पार्टनरशिप कर टीम इंडिया को जीत दिला दी। 

दूसरी पारी में खूब चलता है केदार जाधव का बल्ला : विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की तरह लक्ष्य का पीछा करते वक्त केदार जाधव का बल्ला खूब चलता है। वह कुल 36 मैचों की पहली 18 पारियों में सिर्फ एक फिफ्टी बना चुके हैं। जबकि लक्ष्य का पीछा करते हुए वह छह अर्धशतक (18 ही पारियों में) जड़ चुके हैं। 
Kedar Jhadav make unique records in hydrabad ODI