Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट बोर्ड और विराट कोहली में चल रहा विवाद अब जगजाहिर है। इस मामले पर अब भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। कपिल देव ने बीसीसीआई और विराट कोहली को सलाह देते हुए कहा कि दोनों को इस मामले पर आपस में बात करनी चाहिए और मामले को सुलझाना चाहिए। दोनों के लिए देश सर्वोपरि होना चाहिए।

कपिल देव ने कहा कि आजकल ऐसी बातों से आप ज्यादा हैरान नहीं होते। जब विराट कोहली ने भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ी तब किसी ने भी यह सोचा नहीं था कि उनके दिमाग में क्या चल रहा है। कोई यह भी नहीं चाहता था कि विराट कोहली भारतीय टीम की कप्तानी छोड़े क्योंकि वह बेहद शानदार खिलाड़ी है। पर हमें उनके इस फैसले का सम्मान करना चाहिए।

कपिल देव ने आगे कहा कि बीसीसीआई और विराट को यह मामला जल्द सुलझा लेना चाहिए। दोनों एक दूसरे को फोन करें और इस मुद्दे पर खुलकर बात करें। दोनों को ही खुद से पहले देश को आगे रखना चाहिए। मेरे करियर की शुरूआत में भी मैंने जो चाहा मुझे मिला। पर कभी-कभी आप जो चाहते हैं वह आपको नहीं मिलता। इसका मतलब यह नहीं है कि आप टीम की कप्तानी छोड़ दें। वे अगर इन सभी मामलों से परे होकर कप्तानी छोड़ रहे हैं तो मामला समझ से परे है।

गौर हो कि विराट कोहली ने पिछले साल टी20 विश्वकप से ठीक पहले कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था। इसके बाद बीसीसीआई ने उन्हें वनडे की कप्तानी से भी हटा दिया और टीम की कमान सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को सौंप दी। द. अफ्रीका दौरे से पहले विराट ने कॉन्फ्रैंस करके कहा कि उन्हें वनडे की कप्तानी से हटाए जाने के बारे में किसी ने नहीं बताया। जबकि बीसीसीआई ने कहा कि उन्होंने विराट को कप्तानी हटाने से पहले बता दिया गया था। उसके बाद से विराट और बीसीसीआई में द. अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच विराट ने टेस्ट टीम की कप्तनी भी छोड़ दी।