Sports

खेल डैस्क : न्यूजीलैंड क्रिकेट के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) को कीवी टीम की 15 सदस्यीय आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप (ICC Cricket world cup) टीम में शामिल किए जाने की पुष्टि हो गई है। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अपने घुटने को घायल करने वाले विलियमसन ने विश्व कप टीम टीम में वापसी आने के लिए तेजी से रिकवरी की है। विलियसमन की वापसी पर मुख्य कोच गैरी स्टीड (Garry Stead) ने कहा कि केन ने अपने पुनर्वास के लिए अभूतपूर्व समर्पण किया है और उन्हें अपने आसपास के विशेषज्ञों के एक मजबूत समूह का समर्थन प्राप्त है।

 

Kane Williamson, New Zealand, CWC23, Garry Stead, Cricket news, Sports, Cricket world cup 2023, Blackcaps, केन विलियमसन, न्यूजीलैंड, CWC23, गैरी स्टीड, क्रिकेट समाचार


स्टीड ने कहा कि उन्होंने उच्चतम स्तर पर क्रिकेट खेलने की कोशिश में कोई कसर नहीं छोड़ी है। हम उसे चुनने की स्थिति में होने से खुश हैं। वह जल्दी में लौटने की इच्छा नहीं रखते हैं। जैसा कि हमने पहले कहा है, यह बहुत अच्छी बात है कि वह लंबे समय तक न्यूजीलैंड के लिए क्रिकेट खेलना चाहता है। हम उसकी रिकवरी में सहायता करना चाहते हैं। विश्व कप कोई छोटा टूर्नामेंट नहीं है और हम पहले टूर्नामेंट मैच से पहले अगले महीने उनकी प्रगति पर नजर रखना जारी रखेंगे।

 

विलियमसन इंग्लैंड दौरे पर न्यूजीलैंड टीम के साथ हैं, हालांकि वह टीम का हिस्सा नहीं हैं। घुटने की सर्जरी से उबरने के बाद विलियमसन को उम्मीद होगी कि वह विश्व कप की शुरुआत से ही न्यूजीलैंड के लिए मैच खेलेंगे। अनुभवी बल्लेबाज ने 2019 क्रिकेट विश्व कप फाइनल की समाप्ति के बाद से केवल 12 एकदिवसीय मैच खेले हैं। लेकिन फिर भी न्यूजीलैंड क्रिकेट उनपर पूरा  भरोसा कर रहा है। न्यूजीलैंड बोर्ड 11 सितंबर को क्रिकेट विश्व कप टीम की घोषणा करने के लिए तैयार है।