Sports

खेल डैस्क : दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के उभरते सितारे डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) भले ही घरेलू स्तर पर अपनी बल्लेबाजी से सबको चौकाने में सफल रहे हैं लेकिन दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम के कप्तान टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) का मानना है कि जूनियर एबी को अभी दक्षिण अफ्रीकी सेटअप में सेंध लगाने में चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा।

Junior AB, South Africa cricket team, Temba Bavuma, Dewald Brevis, जूनियर एबी, दक्षिण अफ़्रीका क्रिकेट टीम, टेम्बा बावुमा, डेवाल्ड ब्रेविस

 

टेम्बा को लगता है कि युवा क्रिकेटर के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करना आसान नहीं होगा। बावुमा बोले- मुझे कोई आपत्ति नहीं होगी अगर वह यह समझने के लिए तैयार है कि टीम में इस वक्त क्या है। उसे प्लेइंग-11 में जगह बनाने के लिए पहले अपना दायरा बढ़ाना होगा। जब मैं टीमों को देखता हूं, खासकर लाल गेंद वाले क्रिकेट में तो मुझे अपनी टीम में मजबूत लोग नजर आते हैं। 

 


ब्रेविस के घरेलू प्रदर्शन की प्रशंसा के बावजूद, बावुमा इस बात से सहमत नहीं हैं कि 20 वर्षीय खिलाड़ी वर्तमान में अपने अंतरराष्ट्रीय पदार्पण के लिए तैयार है। बावुमा ने स्वयं अपना उदाहरण देकर स्पष्ट किया कि वह भी दक्षिण अफ्रीका की टी20ई टीम में नहीं है। बावुमा बोले- मैं टी20 टीम में भी जगह नहीं बना सकता; जो खिलाड़ी अभी खेल रहे हैं वे बहुत अच्छे हैं। तो, डेवाल्ड जैसा प्रतिभाशाली व्यक्ति कहाँ फिट बैठता है?