Sports

खेल डैस्क : इंग्लैंड पुरुष क्रिकेट टीम के कप्तान जोस बटलर ने सोशल मीडिया पोस्ट में अपने नवजात बेटे 'चार्ली' की पहली तस्वीर साझा की। बटलर ने इंस्टाग्राम पर अपने बेटे की एक तस्वीर साझा की, जो एक विशेष पोशाक पहने नजर आ रहा था। इस पर 'चार्ली' लिखा हुआ है। जोस बटलर ने खुलासा किया कि उनके तीसरे बच्चे चार्ली का जन्म 28 मई, 2024 को हुआ। बटलर ने पत्नी लुईस के साथ रहने के लिए पिछले महीने पाकिस्तान के खिलाफ 4 मैचों की टी20ई सीरीज का एक मैच छोड़ दिया था। बटलर की गैरहाजिरी में मोईन अली ने 28 मई को कार्डिफ में तीसरे मैच में टीम का नेतृत्व किया था लेकिन यह मुकाबला बिना एक भी गेंद फेंके रद्द हो गया था। 

 

 

Jos Buttler, cricket news, sports, England men cricket team, जोस बटलर, क्रिकेट समाचार, खेल, इंग्लैंड पुरुष क्रिकेट टीम

 

 

मई के अंत तक उम्मीद थी कि अपने तीसरे बच्चे के स्वागत के लिए बटलर टी20 क्रिकेट विश्व कप के शुरूआती मैच भी मिस कर सकते हैं। लेकिन बटलर सभी अटकलों को दरकिनार करते हुए अपनी टीम के साथ जुड़ गए थे। उन्होंने तब अपने बच्चे के आगमन की घोषणा नहीं की। किसी को इस बारे में बताया नहीं गया था। इंगलैंड टीम इस समय सुपर 8 में पहुंचने के लिए दूसरी टीमों के रिजल्ट पर निर्भर है। इंगलैंड को स्कॉटलैंड के खिलाफ बारिश के कारण रद्द हुए मुकाबले के अलावा ऑस्ट्रेलिया से 36 रन से मिली हार के कारण मुश्किल झेलनी पड़ी थी। 

 

Jos Buttler, cricket news, sports, England men cricket team, जोस बटलर, क्रिकेट समाचार, खेल, इंग्लैंड पुरुष क्रिकेट टीम

 

बहरहाल, जोस बटलर ने अक्टूबर 2017 में अपनी लंबे समय से प्रेमिका लुईस से शादी की। जब वे स्कूल में थे तब बटलर और लुईस एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए। उन्होंने अप्रैल 2019 में अपने पहले बच्चे, बेटी जॉर्जिया रोज़ और सितंबर 2021 में दूसरे बच्चे बेटी मार्गोट का स्वागत किया। जोस बटलर मौजूदा टी20 विश्व कप 2024 में शानदार फॉर्म में हैं। आईपीएल 2024 के उतार-चढ़ाव वाले सीज़न में राजस्थान रॉयल्स के लिए दो शतक लगाने के बाद, बटलर प्लेऑफ़ में शामिल नहीं हुए क्योंकि वह पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल हो गए। 

 

बहरहाल, गुरुवार को ओमान के खिलाफ एंटीगुआ के मैदान पर जोस बटलर ने अपने बल्ले की चमक दिखाई। उक्त मुकाबले में आदिल राशिद, तेज गेंदबाज मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर ने ओमान को सिर्फ 47 रन पर ऑल आऊट कर दिया था। जवाब में खेलने उतरी इंग्लैंड को फिल सॉल्ट ने पहले दो गेंदों पर छक्के लगाकर तेज शुरूआत दी। इसके बाद बटलर ने महज 8 गेंदों पर 24 रन की पारी खेलकर 3.1 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया था।