Sports

खेल डैस्क : वर्ल्ड मास्टर्स टी20 लीग 2024 के लिए स्टेज तैयार है। लीग प्रबंधन ने आखिरकार घोषणा कर दी है कि इस बार दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज ऑलराऊंडर जोंटी रोड्स उनके ब्रांड एंबेसडर होंगे। दक्षिण अफ्रीका के किंग्समीड स्टेडियम में होने वाली लीग में कुल 6 टीमें इंद्रप्रस्थ वॉरियर्स, गल्फ सुपरस्टार्स, सिडनी स्पार्टन्स, कोलंबो टाइटन्स, लाहौर लायंस और कैरेबियन पाइरेट्स शामिल होंगी। इन टीमों में भारत, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, श्रीलंका और पाकिस्तान के महानतम खिलाड़ी एक्शन में दिखाई देंगे।

 

Jonty Rhodes, Brand Ambassador, World Masters League 2024,  जोंटी रोड्स, ब्रांड एंबेसडर, वर्ल्ड मास्टर्स लीग 2024

 

वर्ल्ड मास्टर्स लीग का ब्रांड एंबेसडर बनने के बाद जोंटी रोड्स ने कहा कि यह टूर्नामेंट दुनिया भर की बेहतरीन क्रिकेट प्रतिभाओं को एक मंच पर लाने का काम कर रहा है, ऐसे में इसका हिस्सा होना मेरे लिए सम्मान की बात है। बेहतरीन खिलाड़ियों से सजे इस टूर्नामेंट का प्रचार करने के लिए मैं पूरी तरह से समर्पित हूं। बता दें कि जोंटी ने 1992 से 2003 तक दक्षिण अफ्रीका की तरफ से 52 टेस्ट और 245 वनडे मैच खेले। टेस्ट में 35.66 और वनडे में 35.11 की बल्लेबाजी औसत के साथ उन्होंने 8,000 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय रन बनाए हैं।

 

Jonty Rhodes, Brand Ambassador, World Masters League 2024,  जोंटी रोड्स, ब्रांड एंबेसडर, वर्ल्ड मास्टर्स लीग 2024

 

रोड्स को ब्रांड एंबेसडर बनाने के बाद लीग के सीईओ राजीव मिश्रा ने कहा कि हमें यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि जोंटी रोड्स इस लीग के ब्रांड एंबेसडर होंगे। उन्होंने विश्व क्रिकेट को अपना शत प्रतिशत देकर जिस तरह से सींचा है, निश्चित तौर पर उनका विश्व मास्टर्स लीग टी20 से जुड़ना इसे एक नया आयाम प्रदान करेगा। लीग में दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज हर्शल गिब्स एक्शन में दिखेंगे।

 

इसी तरह पूर्व भारतीय क्रिकेटर मुनाफ पटेल, पाकिस्तान से शोएब मलिक और श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर एंजेलो परेरा और धामिका प्रसाद भी चमक बिखेरने की कोशिश करेंगे। भारत के घरेलू क्रिकेटर जेसल करिया, बिपुल शर्मा, अमितोज सिंह, अनुरीत सिंह, अभिमन्यु मिथुन, ईश्वर चौधरी और रॉबिन बिस्ट को भी लीग के ड्राफ्ट के लिए साइन अप किया गया है। बता दें कि वर्ल्ड मास्टर्स लीग टी 20 में 19 रोमांचक मैच खेले जाएंगे।