Sports

इंदौर : भारत के खिलाफ सीमित ओवर की पहली द्विपक्षीय श्रृंखला को ‘‘सही दिशा में उठाया गया कदम'' करार देते हुए अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट ने शनिवार को उम्मीद जताई कि उनकी टीम को भविष्य में अन्य देशों के खिलाफ भी अधिक मौके मिलेंगे। अफगानिस्तान ने 2018 में भारत के खिलाफ एक टेस्ट खेला था और अब ट्रॉट इस अनुभव को आगे बढ़ाना चाहते हैं।


ट्रॉट ने रविवार को खेले जाने वाले दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले भारत के खिलाफ श्रृंखला को टीम की प्रगति से जोड़ते हुए कहा कि द्विपक्षीय श्रृंखला (भारत के खिलाफ) हमारी टीम के लिए सही दिशा में एक कदम है। यह टीम द्वारा की गई प्रगति का संकेत है। इंग्लैंड के इस पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि उम्मीद है कि यह सिर्फ भारत के खिलाफ ही नहीं  बल्कि पूरी दुनिया में हो सकता है। हम अन्य देशों में भी अधिक से अधिक श्रृंखला खेलना चाहते हैं।

 

Afghanistan coach Jonathan Trott, IND vs AFG, cricket news, sports, अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट, IND बनाम AFG, क्रिकेट समाचार, खेल


अफगानिस्तान के खिलाड़ियों के पास दुनिया भर में फ्रेंचाइजी क्रिकेट में खेलने का व्यापक अनुभव है, लेकिन ट्रॉट ने कहा कि द्विपक्षीय श्रृंखला में एक टीम के रूप में खेलने के अनुभव की बराबरी कोई नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि हम एक टीम के रूप में जितना अधिक क्रिकेट खेलेंगे, हमारे लिए उतना ही बेहतर होगा। खिलाड़ियों को ज्यादा एक्सपोजर (अनुभव) मिलेगा। फिलहाल, उनका प्रदर्शन फ्रेंचाइजी क्रिकेट तक ही सीमित है। यह भारत के खिलाफ पहली द्विपक्षीय श्रृंखला है और यह टीम के लिए एक बड़ा अवसर है।


अफगानिस्तान की टीम इस श्रृंखला के बाद श्रीलंका और आयरलैंड के दौरे पर एक टेस्ट और तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के अलावा इतने ही मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेलेगी। ट्रॉट ने कहा कि हमारे लिए इस श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन कर के श्रीलंका दौरे के लिए तैयारी करना है। फरवरी में श्रीलंका और फिर आयरलैंड के दौरे हमारे लिए काफी अहम है। आयरलैंड में हम विश्व कप से पहले टी20 प्रारूप का अपना आखिरी मैच खेलेंगे।


उन्होंने कहा कि दोनों दौरे पर हमें 1-1 टेस्ट मैच खेलना है। हमारे लिए आने वाला समय काफी रोचक है। भारत के खिलाफ पहले मैच में मिली हार के बाद दूसरे मैच की तैयारियों के बारे में पूछे जाने पर ट्रॉट ने कहा कि उनके गेंदबाजों को खेल के स्तर को ऊंचा उठाना होगा। उन्होंने कहा कि हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हम अपनी योजनाओं पर कायम रहें। मुझे लगा कि गेंदबाजी के दौरान हमने बीच के ओवरों में अच्छा काम किया लेकिन आखिर तक इसे जारी नहीं रख सके। हमें हर विभाग में सुधार करने की जरूरत है।