Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : एशेज सीरीज के पहले मैच के चौथे दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का अलग ही रूप देखने को मिला। पहली पारी में नाबाद 118 रन बनाने के बाद दूसरी पारी में भी रूट ने बल्ले से बड़े शॉट्स लगाने से को परहेज नहीं किया। हालांकि वह 55 गेंदों में 46 रन बनाकर आउट हो गए। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और एक छक्का लगाया, लेकिन उनकी इस पारी में ऐसे शॉट आते दिखे जिसने कंगारू खेमे को डरा दिया तो फैंस को मजा आया।

दरअसल, हुआ ऐसा कि रूट ने अपने खेलने के अंदाज को बदला। वह ऐसा रूप दिखाते दिखे जैसे मानों टी20 क्रिकेट खेल रहे हों। चौथे दिन जो रूट और ओली पोप ने 28/2 से आगे खेलना शुरू किया। दिन के दूसरे ही ओवर में जो रूट ने स्कॉट बोलैंड के ओवर में हैरान कर देने वाले स्कूप शॉट खेले। जो रूट ने बोलैंड के इस ओवर में दो रिवर्स स्कूप लगाए, जिसमें से एक गेंद पर उन्हें छक्का मिला तो वहीं दूसरी गेंद पर उन्होंने चौका मारा। 

हालांकि, इससे पहले वाले ओवर में उन्होंने पैट कमिंस के खिलाफ रिवर्स स्कूप शॉट लगाने की कोशिश की थी, लेकिन वह चूक गए थे, लेकिन इसके बाद उन्होंने दमदार शॉट खेल सबका दिल जीत लिया। रूट के बल्ले जब स्कूप शॉट निकले तो स्टेडियम में बैठे फैंस खूब शोर मचाते दिखे। बता दें कि इस साल रूट टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।  रूट ने अब तक इस साल खेले 4 टेस्ट मैचों में कुल 13 छक्के लगाए। उन्होंने श्रीलंका के बल्लेबाज कुशल मेंडिस को पीछे छोड़ दिया जिन्होंने अब तक खेले 4 मैचों में 12 छक्के लगाए हैं।