Sports

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई सचिव और एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष जय शाह द्वारा आगामी एशिया कप का कार्यक्रम इस सप्ताह लाहौर में आधिकारिक समारोह से पहले जारी किए जाने पर नाराजगी जताई है। 

पीसीबी ने बुधवार को एशिया कप की ट्रॉफी के अनावरण और कार्यक्रम की घोषणा के लिए लाहौर में एक समारोह का आयोजन किया था। इसमें पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों और जाका अशरफ की अध्यक्षता वाली क्रिकेट प्रबंधन समिति के सदस्यों को शिरकत करनी थी। समारोह से आधा घंटा पहले ही जय शाह ने सोशल मीडिया पर कार्यक्रम का ऐलान कर दिया। 

बोर्ड के एक सूत्र ने कहा, ‘पीसीबी ने एसीसी से कहा था कि वह लाहौर में समारोह की शुरूआत के पांच मिनट के भीतर एशिया कप के कार्यक्रम का ऐलान करेगा लेकिन सात बजकर 15 मिनट पर होने वाले समारोह से आधा घंटे पहले जय शाह ने सोशल मीडिया पर इसकी घोषणा कर दी।' 

सूत्र ने कहा कि इससे पीसीबी के समारोह का महत्व ही खत्म हो गया। उन्होंने कहा कि पीसीबी ने एसीसी को नाराजगी जताई है लेकिन उसे बताया गया कि यह एक गलतफहमी की वजह से हुआ। सूत्र ने कहा, ‘एसीसी ने कहा कि समय के फर्क के कारण यह गलतफहमी हुई लेकिन भारत का समय पाकिस्तान से आधा घंटे आगे है तो जय शाह द्वारा घोषणा किया जाना हैरानी भरा था।' एशिया कप 30 अगस्त से शुरू होगा जिसमें पाकिस्तान को मुल्तान में पहले मैच में नेपाल से खेलना है। भारत और पाकिस्तान का मैच दो सितंबर को कैंडी में होगा।