Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: एशिया कप को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच तनातनी को लेकर पूर्व पाक क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने अपनी टिप्पणी के बाद बहुत बड़ा विवाद खड़ा कर दिया है। भारत ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा ना करने का फैसला लिया था, जिसके बाद ऐसी खबरें निकलकर सामने आई कि एशिया कप यूएई में करवाया जा सकता है। इसी बात पर गुस्साए जावेद मियांदाद ने कहा था कि भारत अगर पाकिस्तान में नहीं आता तो वह "भाड़ में चला जाए।" पाक क्रिकेटर के इस बयान के बाद उनकी सोशल मीडिया पर खूब आलोचना हुई और विवाद को बढ़ता देख अब मियांदाद ने सफाई दी है।

जावेद मियांदाद ने सफाई देते हुए कहा, "क्या आप जानते हैं कि भाड़ का क्या मतलब है? यदि भारत एशिया कप खेलना नहीं चाहता हैं तो ना खेले। हमें इससे कोई समस्या नहीं है। आप भारतीय क्रिकेटरों से पूछें। वे भी कहेंगे कि दोनों टीमों के बीच क्रिकेट होना चाहिए। यह दोनों देशों को लाभान्वित करेगा। ”

उन्होंने आगे कहा, "अगर भारत को लगता है कि उनके पाकिस्तान नहीं आने से कोई फर्क पड़ता है तो मैं आपको बता दूं कि ऐसा नहीं है। मेरा यही मतलब है। हम स्वतंत्र हैं। पाकिस्तान ने विश्व स्तरीय क्रिकेटरों के साथ-साथ हॉकी खिलाड़ी भी दिए हैं। दुनिया भर में हर जगह, पड़ासी देश एक-दूसरे के साथ खेल रहे हैं।”

भारत और पाकिस्तान ने आखिरी बार टी20 विश्व कप 2022 में एक-दूसरे का सामना किया था, जहां भारत ने चार विकेट से जीत हासिल की थी। मियांदाद ने कहा कि भारत-पाकिस्तान का मुकबला एक ऐसी चीज है, जिसका प्रशंसक इंतजार कर रहे हैं और यह दोनों देशों के बीच संबंधों को सुधारने में भी मदद कर सकता है।

उन्होंने कहा,"पहले हम वहां जाते थे और फिर वे यहां आते थे। जब भारत पाकिस्तान में सीरीज खेलने आता था, तो भारत से भी बहुत सारे लोग देखने आते थे। पाकिस्तान में कोई होटल उपलब्ध नहीं था और लाहौर के निवासियों ने उन्हें अपने घरों में आमंत्रित किया था। दोनों देशों के रिश्तों पर इसका बहुत अच्छा प्रभाव पड़ा है।"