Sports

दुबई: इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन बुधवार को लार्ड्स के मैदान पर आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले एक मात्र टेस्ट मैच से गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर आना चाहेंगे। तेज गेंदबाज एंडरसन को दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा (मौजूदा रैंकिंग तीन) ने नवंबर में शीर्ष स्थान से हटा दिया था।

इसके बाद आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने इस स्थान पर अपना कब्जा जमा लिया और एंडरसन दूसरे पायदान पर काबिज है। एंडरसन और कमिंस के बीच 16 अंक का फासला है जिसे इंग्लैंड का गेंदबाज आयरलैंड के खिलाफ होने टेस्ट के जरीये पाटना चाहेगा। रैंकिग में शीर्ष पर बने रहे के लिए हालांकि दोनों गेंदबाजों के बीच एक अगस्त से शुरू होने वाली एशेज श्रृंखला में कड़ी टक्कर होगी। शीर्ष 10 गेंदबाजों में भारत रविचंद्रन अश्विन (छठे पायदान पर) और रविन्द्र जड़ेजा (10वें स्थान) भी शामिल हैं।

बल्लेबाजों के रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली शीर्ष और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन दूसरे पायदान पर है जबकि चेतेश्वर पुजारा तीसरे स्थान पर है। हरफनमौला खिलाड़ियों की रैंकिंग में जड़ेजा सर्वश्रेष्ठ भारतीय है। वह वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन के बाद तीसरे स्थान पर है। टीम रैंकिंग में भारत पहले जबकि न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर है। दक्षिण अफ्रीका (तीसरे), इंग्लैंड (चौथे) और आस्ट्रेलिया (पांचवें) की टीमें शीर्ष पांच में शामिल हैं।

.
.
.
.
.