Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल जमकर कोहराम मचा रहे हैं। जायसवाल अब तक 9 मैचों में 47.56 की औसत से 428 रन बना चुके हैं और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट करीब 160 का रहा है। रविवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में भी उनका बल्ला खूब चला। उन्होंने इस मुकाबले में 62 गेंदों में 16 चौके और 8 छक्कों की मदद से 124 रनों का शतकीय पारी खेली। हालांकि, इस मैच में उनकी टीम को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन उनके शानदार प्रदर्शन ने इस मैच में सबका ध्यान खींचा। वहीं इस मैच में राजस्थान टीम के कोच और पूर्व श्रीलंकाई कप्तान कुमार संगकारा ने यशस्वी जायसवाल की शतकीय पारी को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह जल्द ही भारतीय टीम में जगह बनाएंगे।

संगकारा ने मैच के बाद यशस्वी जायसवाल की तारीफ मे कहा, "यशस्वी के पास ना सिर्फ टैलेंट है, बल्कि वे नेट्स में भी काफी अभ्यास और मेहनत करते हैं। उन्होंने अपनी तैयारियों में काफी समय बिताया है। नेट्स में वे जमकर मेहनत करते हैं। हम सभी के साथ उन्होंने 3-4 साल तक अपनी बल्लेबाजी पर काफी मेहनत की है, जिससे यह पता चलता है कि वह अपनी गेम को लेकर कितने जागरूक हैं और इस नतीजा भी सब के सामने है।"

PunjabKesari

संगकारा ने आगे कहा, "जायसवाल ने मैच में बेहतरीन शतकीय पारी खेली। उन्होंने लगभग शुरू से लेकर अंत तक बल्लेबाजी की जो काफी शानदार था। उन्होंने टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचने में मदद की। जायसवाल को इससे आगे काफी दूर तक जाना है। उन्हें ना केवल हमारे साथ आईपीएल में बल्कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भी लंबा सफर तय करना है। वो बस जमकर मेहनत करते रहे और रन बनाते रहें और बार-बार सेलेक्शन का दरवाजा खटखटाते रहें।"

गौरतलब है कि आईपीएल 2023 में 42वें मैच के बाद यशस्वी जायसवाल इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की रेस में सबसे आगे हैं। 9 मैचों में 228 रनों के साथ जायसवाल सबसे आगे हैं, वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस 8 मैचों में 422 रनों के साथ इस लिस्ट मे दूसरे स्थान पर हैं। इस लिस्ट में चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे तीसरे स्थान पर है। उनके नाम 9 मैचों में 414 रन हैं।