Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर का मानना है कि यशस्वी जायसवाल वेस्टइंडीज में आगामी दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में एक मौका पाने के हकदार हैं। जायसवाल ने घरेलू सर्किट में सभी प्रारूपों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है और उनके नाम एक आईपीएल सीजन में अनकैप्ड बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी है। 

घरेलू सर्किट पर लगातार अच्छा प्रदर्शन और आईपीएल 2023 में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन ने उन्हें भारत के भविष्य के सुपरस्टार के रूप में अपनी प्रतिष्ठा को मजबूत करने में मदद की। ठोस तकनीक और एक अलग स्वभाव के साथ, जायसवाल को वेस्टइंडीज श्रृंखला के लिए भारत की टेस्ट टीम में पुजारा की जगह शामिल किए जाने की उम्मीद है। भले ही वह तत्काल प्रभाव न डालें जायसवाल के पास भारत की दीर्घकालिक नंबर तीन बनने के लिए आवश्यक सभी प्रतिभा और कौशल हैं। 

वसीम जाफर ने कहा, 'यशस्वी जायसवाल निश्चित रूप से उनमें से एक हैं। वह सभी प्रारूपों में शानदार स्कोरर रहे हैं, चाहे आप आईपीएल, घरेलू क्रिकेट या भारत ए क्रिकेट की बात करें। मुझे लगता है कि उन्हें टीम का हिस्सा बनने की जरूरत है।'  जाफर ने कहा, 'उन्हें इस बार भी मौका दिया गया था। वह टीम का हिस्सा थे लेकिन शुभमन गिल और रोहित शर्मा खेल रहे थे, तो जाहिर है कि उन्हें मौका नहीं मिला। मुझे लगता है कि उन्हें टीम के साथ रखा जाना चाहिए ताकि वह तैयार किया जा सके और जब भी अवसर आए उसे एक मौका मिलना चाहिए।' 

गौर हो कि जायसवाल ने 15 प्रथम श्रेणी मैचों में 80.21 की शानदार औसत से 1,845 रन बनाए हैं। मुंबई के सलामी बल्लेबाज ने 9 शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं जिसमें 265 प्रथम श्रेणी की 26 पारियों में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।