Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : काउंटी क्रिकेट क्लब सरे के लिए खेल रहे इंग्लैंड के क्रिकेटर जेड डर्नबैक जल्द ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे। हालाँकि वह इंग्लैंड की टीम में नहीं बल्कि इतालवी राष्ट्रीय पुरुष क्रिकेट टीम के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे। इसके लिए हाल ही में उन्हें इटली की आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप यूरोप क्वालीफायर टीम में भी शामिल किया गया है। आईसीसी टी20 विश्व कप अगले महीने से शुरू होगा। 

डर्नबैक ने 2011 और 2014 के बीच इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया। तब से उन्हें राष्ट्रीय टीम में वापसी का मौका नहीं मिला। डर्नबैक की मां एक इतालवी हैं और उनके पास एक इतालवी पासपोर्ट है जिसने उन्हें देश के लिए खेलने के योग्य बना दिया। डर्नबैक के अलावा, इतालवी टीम में गैरेथ बर्ग भी थे जो एक कोच और कप्तान के रूप में नॉर्थम्पटनशायर काउंटी क्रिकेट क्लब के लिए खेलते हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक बर्ग ने डर्नबैक को इस मौके का फायदा उठाने के लिए राजी किया। 

काउंटी क्रिकेट के एक अन्य खिलाड़ी ग्रांट स्टीवर्ट को भी अगले महीने होने वाले टूर्नामेंट के लिए इटली की टीम में शामिल किया गया है। वह एक ऑस्ट्रेलियाई मूल के क्रिकेटर हैं जिन्हें हाल ही में पिछले सप्ताहांत में टी20 ब्लास्ट की जीत के दौरान केंट काउंटी क्रिकेट क्लब के लिए खेलते हुए देखा गया था। आयरलैंड के घरेलू क्रिकेट में लीनस्टर लाइटनिंग के लिए खेलने वाले जेम्स ग्रासी को भी इतालवी टीम में शामिल किया गया है। 

इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ओवैस शाह, जो गैरेथ बर्ग के अच्छे दोस्त हैं और उनके साथ काउंटी क्रिकेट में ड्रेसिंग रूम साझा कर चुके हैं, को इस इतालवी टीम के सहायक कोच के रूप में नामित किया गया है। डर्नबैक में वापस आकर उनका आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच मार्च 2014 में था। इस 35 वर्षीय पूर्व खिलाड़ी में एक कुशल गेंदबाज रहा है और उद्घाटन हंडर्ड सत्र के दौरान भी देखा गया था। 

उन्होंने 24 एकदिवसीय मैच में 42.19 की औसत से 31 विकेट लिए। इसके अलावा उन्होंने 34 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले और 26.15 पर 39 विकेट लिए। अब वह इटली के साथ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को जारी रखेंगे और उन्हें ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप 2022 के लिए क्वालीफाई करने का मौका देने में मदद करेंगे। उनका सामना स्पेन में 15-21 अक्टूबर से जर्सी, जर्मनी और डेनमार्क से होगा जिसमें शीर्ष दो टीमें 2022 की शुरुआत में वैश्विक क्वालीफायर में आगे बढ़ेंगी। 

आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप यूरोप क्वालीफायर के लिए इटली की टीम : गैरेथ बर्ग (कप्तान / मुख्य कोच), जेड डर्नबैक, मदुपा फर्नांडो, जेमी ग्रासी, ग्रांट स्टीवर्ट, डैरेन लो, दीनिदु मरेज, जियान-पिएरो मीडे, जॉय परेरा, आमिर शरीफ, बलजीत सिंह, जसप्रीत सिंह, मनप्रीत सिंह, निकोलाई स्मिथ। 

.
.
.
.
.