Sports

चेन्नई : पाकिस्तान के उप-कप्तान शादाब खान (Shadab Khan) ने कहा है कि मौजूदा विश्व कप के दौरान उनका प्रदर्शन खराब रहा है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान के मैच से पहले गुरुवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शादाब ने कहा कि पाकिस्तान टीम लगातार 3 हार के बाद टूर्नामेंट में वापसी करने का प्रयास करेगी। शादाब ने इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में 4 मैचों में केवल 2 विकेट लिए हैं और उन्हें प्रशंसकों और कई पूर्व खिलाड़ियों की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। उनके बल्ले से तीन पारियों में 74 रन निकले हैं।

 


शादाब ने कहा कि हो रही निंदा सही है क्योंकि मैं हाल ही में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा हूं। मैं इतने बड़े टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा हूं, लेकिन ऐसा नहीं है कि मैं हमेशा ऐसा ही रहूंगा। क्रिकेट में हमेशा उतार-चढ़ाव आते रहते हैं। मुझे लगता है कि हमारे सभी गेंदबाज अच्छी लय में गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्होंने टुकड़ों में अच्छी गेंदबाजी की है। मैं अच्छा नहीं कर रहा हूं, लेकिन बाकी गेंदबाज टुकड़ों में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं।

 

शादाब खान, पाकिस्तान, आईसीसी विश्व कप 2023, दक्षिण अफ्रीका, विश्व कप शादाब खान, Shadab Khan, Pakistan, ICC World Cup 2023, South Africa, World Cup Shadab Khan

 


शादाब ने कहा कि मैंने आपको विश्व कप शुरू होने से पहले ही बताया था कि टीमों को उनकी गेंदबाजी फॉर्म के हिसाब से देखा जाएगा। यहां पिचों पर अधिक रन बनते हैं। आप गेंदबाजी के माध्यम से जीत सकते हैं। इसके अलावा हमें सभी 3 क्षेत्रों (बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण) में काम करना होगा। हमारी जिस तरह की गेंदबाजी लाइनअप है, उस हिसाब से हमने विश्व कप में बहुत खराब प्रदर्शन किया है। एक गेंदबाजी इकाई के रूप में, हमें उठना होगा और अपनी टीम के लिए जीत हासिल करनी होगी।

 


पाकिस्तान क्रिकेट विश्व कप में शुरूआत 2 मुकाबले जीतने के बाद लगातार तीन मुकाबले गंवा चुका है। भारतीय ने तो उन्हें धोया ही साथ ही अफगानिस्तान ने भी चेन्नई के मैदान पर उनपर बड़ी जीत हासिल की। पाकिस्तान के सामने अब सेमीफाइनल में जगह बनाने की कड़ी चुनौती है। शादाब बोले- टीम ने तीनों मैचों में खराब प्रदर्शन किया। हमने पहले कभी इस तरह से खराब प्रदर्शन नहीं किया है। हम जानते हैं कि हम अच्छी क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं। लेकिन हमारी टीम पहले भी इस स्थिति से उबर चुकी है और उम्मीद है कि हम इस स्थिति से बाहर आ जाएंगे।