Sports

नई दिल्ली : टी20 विश्व कप के लिए पूर्व भारतीय क्रिकेटर क्रिस श्रीकांत ने रोहित शर्मा और विराट कोहली की भागीदारी को अहम बताया है। रोहित और विराट 2022 टी20 विश्व कप सेमीफाइनल के बाद कोई टी20 मुकाबला नहीं खेले हैं। लेकिन फिर भी उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए चुना गया है। हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति में रोहित एक बार फिर से कप्तानी करते नजर आएंगे। वह टी20 विश्व कप तब पहुंचेंगे या नहीं इसका पता अफगानिस्तान के साथ टी20 सीरीज और आईपीएल में उनके प्रदर्शन को देखकर बीसीसीआई ले सकती है। 

 

इसी बीच श्रीकांत ने वनडे विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद वापसी करने की इच्छा जताते हुए रोहित शर्मा की वापसी पर भरोसा जताया है। उन्होंने कहा कि उक्त टीम में विराट कोहली निश्चित हैं। वह शानदार फॉर्म में हैं। रोहित शर्मा, शायद, विश्व कप में उन्होंने जिस तरह से रन बनाए हैं, उसके कारण आश्वस्त हैं। अगर रोहित शर्मा कहते हैं कि मैं उपलब्ध हूं, तो आप यह नहीं कह सकते कि आप उन्हें बाहर कर देंगे। दिन के अंत में, रोहित शर्मा भी इस बात से आहत हैं कि वह एक विश्व कप हार गए हैं। वह कम से कम एक विश्व कप अपने हाथ में लेकर बाहर जाना चाहेंगे। वह 2007 विश्व कप में वहां थे। वह भी कुछ ऐसा ही करना चाहेंगे। एक विश्व कप जीतो और बाहर जाओ।

 

श्रीकांत ने कोहली के असाधारण फॉर्म पर प्रकाश डाला, उन्हें अजेय बताया और टी20 विश्व कप जीत हासिल करने की उनकी उत्सुकता पर जोर दिया। श्रीकांत ने कहा कि सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक माने जाने के बावजूद कोहली अभी तक टी20 विश्व कप ट्रॉफी नहीं उठा पाए हैं। यह एक ऐसी उपलब्धि है जिसे वह निस्संदेह हासिल करना चाहेंगे। 13 महीने पहले हुए टी20 विश्व कप के दौरान वह असाधारण फॉर्म में दिखे थे। अगर वे कहते हैं कि वे उपलब्ध हैं, तो मुझे नहीं लगता कि आप ऐसा कर सकते हैं उन्हें छोड़ दो।