Sports

नई दिल्ली: आईपीएल प्रबंधन ने मैचों की टाइमिंग को लेकर बड़ा बदलाव किया है। यह बदलाव प्ले ऑफ ओर आईपीएल फाइनल के लिए लागू होगा। इसके अनुसार अब मैच शाम आठ बजे नहीं बल्कि सात बजे से शुरू होंगे। आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा है कि ऐसा फैंस के हित को ध्यान में रखते हुए किया गया है। दरअसल कई मैच रात 12 बजे के बाद तक खिंच रहे थे। इसी कारण रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली को 12 लाख रुपए तक का जुर्माना भुगतना पड़ा था। इसलिए अब मैच पहले करवाने की योजना है। शुक्ला अनुसार- मैचों दौरान ऐसा देखा जा रहा था कि स्टेडियम खाली हो रहा है। दर्शक देर रात तक मैच देखने के मूड में नहीं दिखते। ऐसी स्थिति से निपटने के लिए नई व्यवस्था बनाई गई है। 

शुक्ला का कहना है- आईपीएल आज जो कुछ भी है अपने फैंस की वजह से है। फैंस मैदान पर और टीवी पर पूरे जुनून के साथ आईपीएल को देखते हैं। लिहाजा इन फैंस की परेशानियों के मद्देनजर आईपीएल के प्ले ऑफ मुकाबले और फाइनल को 8 बजे की बजाय शाम 7 बजे शुरू करने का फैसला लिया गया है।

22 मई को मुंबई में पहला क्वालिफायर और 27 मई को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। वहीं कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डंस में 23 मई को एलिमिनेटर और 25 मई को दूसरा क्वालिफायर खेला जाएगा।

बता दें कि आईपीएल-11 में अब तक सभी टीमें 10-10 मैच खेल चुकी हैं। अंक तालिका में इस समय सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें सबसे उपर चल रही है, जबकि रॉयल चैलेंजर बैंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स सबसे नीचे।

.
.
.
.
.