Sports

खेल डैस्क : चिन्नास्वामी स्टेडियम में आखिरकार विराट बनाम गंभीर जंग में गौतम गंभीर के हाथ जीत लगी। पिछले सीजन में विराट-गंभीर के बीच कहासुनी के कारण इस मुकाबले का रोमांच बना हुआ था लेकिन इसी मैच में इन दोनों दिग्गजों ने जफ्फी डालकर सारे विवादों को खत्म कर दिया। बहरहाल, आरसीबी ने विराट कोहली के 83, मैक्सवेल के 28 तो कार्तिक के 8 गेंदों पर 20 रनों की बदौलत 182 रन बनाए थे। जवाब  में खेलने उतरी कोलकाता ने सुनील नेरेन ने 47, वेंकटेश अय्यर के 50, श्रेयस के 39 रनों की बदौलत 7 विकेट से जीत हासिल कर ली। 

 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : 182/6 (20 ओवर)

बेंगलुरु की तेज शुरूआत में कप्तान फाफ डु प्लेसिस मदद नहीं कर पाए क्योंकि हर्षित ने उन्हें महज 8 रन पर पवेलियन की राह दिखा दी। हालांकि इसके बाद विराट कोहली ने एक छोर संभालकर ताबड़तोड़ शॉट लगाए। विराट को कैमरून ग्रीन का साथ मिला जिनके साथ मिलकर उन्होंने 9 ओवर में स्कोर 74 तक पहुंचा दिया। कैमरून ग्रीन ने 21 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से 33 रन बनाए उन्हें आंद्रे रसेल ने बोल्ड किया। विराट का साथ देने के लिए ग्लैन मैक्सवेल उतरे। उन्होंने 19 गेंदों पर 3 चौके और एक छक्के की मदद से 28 रन बनाए। इसके बाद रजत पाटीदार 3 तो अनुज रावत 3 रन बनाकर आऊट हो गए। विराट को दिनेश कार्तिक का साथ मिला जिन्होंने 8 गेंदों पर 3 छक्कों की मदद से 20 रन बनाए। जबकि विराट ने 59 गेंदों पर 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से 83 रन बनाकर टीम का स्कोर 182 तक पहुंचा दिया। 

 

कोलकाता नाइट राइडर्स : 186-3 (16.5 ओवर)

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी ने तेजतर्रार शुरूआत की। ओपनर फिलिप सॉल्ट ने जहां 20 गेंदों पर दो चौके और दो छक्कों की मदद से 30 रन बनाए तो वहीं, सुनील नेरेन ने 22 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 47 रनों का योगदान दिया। ओपनर्स ने छह ओवर में ही स्कोर 85 पर ला खड़ा कर दिया था। इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर ने वेंकटेश अय्यर के साथ मिलकर स्कोर आगे बढ़ाया। वेंकटेश ने इस दौरान सीजन का सबसे लंबा छक्का (106 मीटर) भी लगाया। वेंकटेश ने 30 गेंदों पर चार छक्कों की मदद से 50 रन बनाए। इसी तरह कप्तान श्रेयस अय्यर ने 24 गेंदों पर दो छक्कों की मदद से 39 रन बनाए और टीम को जीत दिला दी। 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
बेंगलुरु
: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), कैमरून ग्रीन, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, अनुज रावत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अल्ज़ारी जोसेफ, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल

कोलकाता : फिलिप साल्ट (डब्ल्यू), वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (सी), रमनदीप सिंह, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, मिशेल स्टार्क, अनुकूल रॉय, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती