Sports

नई दिल्ली : भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के एडम जम्पा या इंग्लैंड के आदिल राशिद में से कोई एक कोच्चि में होने वाली आगामी आईपीएल 2023 नीलामी में पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए एकदम जोड़ी होगा। आईपीएल 2023 को लेकर मिनी ऑक्शन शुक्रवार 23 दिसम्बर को होगी। 

आईपीएल 2022 में निराशाजनक प्रदर्शन के साथ निचले स्थान पर रहने वाली मुंबई को स्पिनरों की जरूरत है और मांजरेकर के अनुसार जम्पा और राशिद की सेवाएं प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करने की उम्मीद है। जम्पा और राशिद दोनों प्रमुख लेग स्पिनर हैं जिन पर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड रन-फ्लो को रोकने और बीच के ओवरों में विकेट लेने के लिए बहुत अधिक निर्भर हैं। 

मांजरेकर ने कहा, 'आप जानते हैं, जब आप उनके गेंदबाजी आक्रमण को देखते हैं और पिछली बार उन्हें नुकसान उठाना पड़ा था, लेकिन अब उनके पास जोफ्रा आर्चर है, बुमराह फिट हैं, उनके पास जेसन बेहरेनडॉर्फ हैं, तो यह एक गुणवत्ता आक्रमण है जो उनके पास है। इसलिए यह कोई समस्या नहीं है।' 'बैटिंग में भी रोहित शर्मा फॉर्म में वापस आते हैं। लेकिन लेग स्पिन अब हर आईपीएल टीम को राशिद खान जैसे किसी की जरूरत है। इसलिए वे उनकी तलाश कर रहे हैं।' राशिद खान या सुनील नरेन। लेकिन जम्पा और राशिद अपने कौशल और विविधताओं के माध्यम से आईपीएल मंच पर आग नहीं लगा पाए हैं। आईपीएल 14 में जम्पा ने 17.62 के औसत और 7.74 की इकॉनमी रेट से 21 विकेट लिए हैं जिसमें 6/19 के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े शामिल हैं। 

दूसरी और राशिद की आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स के लिए सिर्फ एक उपस्थिति थी। 'तो, यही वह जगह है जहां जम्पा या आदिल राशिद जैसा कोई व्यक्ति लेग स्पिनर को खोजने के लिए समीकरण में आ सकता है। इसलिए तीनों पहलू इसके बावजूद ठीक लगते हैं। 'तो, हां, एक कलाई के स्पिनर उन्होंने एम अश्विन को जाने दिया उनके पास स्पिनरों का इतिहास है, उनके साथ मार्कंडे थे, राहुल चाहर को जाने नहीं देना चाहिए था, वह चले गए। तो शायद एक विदेशी स्पिनर जम्पा या आदिल रशीद उनके लिए एकदम सही होगा।