Sports

लखनऊ : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पहली बार अपने होम ग्राउंड पर अभियान शुरू करने जा रहे लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के खिलाड़ी जमकर पसीना बहा रहे हैं। पिछले एक सप्ताह से हर रोज केएल राहुल के नेतृत्च वाली टीम शाम के सत्र में तीन घंटे ग्रांउड में बिता रही है। एलएसजी अपना पहला मैच एक अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के साथ खेलेगी। 2022 के पदार्पण सत्र में एलएसजी रिषभ पंत के नेतृत्व वाली कैपिटल्स को हरा चुकी है और इस बार पंत भी कैपिटल्स के साथ नहीं दिखेंगे। इसके बावजूद टीम को जोखिम उठाना नहीं चाहेगी और आईपीएल में अपने नये सत्र का आगाज जीत के साथ करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।       

लीग शुरू होने में अब महज तीन दिन बाकी हैं, लिहाजा लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने जोरदार प्रैक्टिस शुरू कर दी है। मंगलवार को टीम ने इकाना स्टेडियम के ए और बी दोनों मैदानों पर अभ्यास किया, ताकि सभी खिलाड़ियों को बैटिंग, बालिंग व फील्डिंग का अवसर मिल सके। इस दौरान टीम के मुख्य कोच एंडी फ्लावर, सहायक कोच विजय दहिया और फील्डिंग कोच जोंटी रोड्स भी मौजूद रहे। लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने अपने पहले सीजन में ही धमाकेदार एंट्री करके देश भर के क्रिकेट प्रेमियों को दीवाना बना दिया था, लेकिन उस दौरान टीम अपने होम ग्राउंड इकाना स्टेडियम में मैच नहीं खेल सकी थी। इस सीजन में पहली बार टीम होम ग्राउंड पर खेलेगी और इसके लिए टीम के खिलाड़ियों में गजब का उत्साह है। 

कप्तान केएल राहुल, क्रुणाल पांड्या, के गौतम, मनन वोहरा, स्वप्निल सिंह, करन शर्मा, प्रेरक मांकड़, दीपक हुडा, आयुष बडोनी, डेनियल सैम, माकर् वुड आदि बल्लेबाजों ने जमकर अभ्यास किया। तेज गेंदबाजों व स्पिनर्स ने भी खूब पसीना बहाया। इकाना स्टेडियम के ए और बी ग्राउंड पर अभ्यास सत्र आयोजित हुए। एक तरफ एंडी फ्लावर तो दूसरी तरफ विजय दहिया खिलाड़यिों को टिप्स देते रहे। बल्लेबाजों ने मैदान के चारों ओर शाट लगाए।