Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : आईपीएल 2023 के आखिरी लीग मैच में गुजरात टाइटंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को 6 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ आरसीबी प्लेआॅफ की रेस से बाहर हो गई। आरसीबी का दिल तोड़ने का काम शुबमन गिल ने किया, जिन्होंने नाबाद 104 रनों की पारी खेली। शुबमन ने 52 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 8 छक्के लगाए। मैच जीतने के बाद बयान देते हुए शुबमन ने कहा कि उन्हें अच्छी फॉर्म में बने रहने का फायदा मिला, साथ ही उम्मीद जताई कि उनकी टीम लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचेगी।

शुबमन ने कहा, ''मैं अच्छी फॉर्म में हूं, यह शुरुआत करने और फिर इसे बड़ी फॉर्म में बदलने की बात है। आईपीएल के पहले हाफ में मैं उन बड़े मैचों को मिस कर रहा था। मुझे बहुत सारे 40 और 50 मिल रहे थे। शुक्र है कि आईपीएल के अंत में यह सब मेरे लिए काम कर रहा है। आपको टी20 क्रिकेट में शॉट खेलते रहने की जरूरत है। आपको इरादा रखना है और खुद को लय में बनाए रहना है, विश्वास बनाए रखना है। नई गेंद थोड़ी पकड़ में थी, लेकिन उस पर बल्लेबाजी करना आसान हो गया। गेंद गीली हो रही थी, उनके स्पिनरों के लिए गेंदबाजी करना मुश्किल हो रहा था। जब वह (शंकर) आया तो वह बहुत जोर से हिट करने की कोशिश कर रहा था। मैंने उससे कहा कि वह अपनी लय बनाए रखे और सही समय पर हिट करने की कोशिश करे।'' 

उन्होंने आगे कहा, ''एक बार जब वह रफ्तार प्राप्त कर लेते हैं तो फिर गेंद को काफी दूर तक हिट किया जा सकता है। मैं अपना खेल जानता हूं और मेरे लिए उस क्षेत्र में रहना महत्वपूर्ण है। किसी भी खिलाड़ी के लिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप किस तरह के खिलाड़ी हैं और फिर उस पर आगे बढ़ना जारी रखें। चेन्नई में चेन्नई के खिलाफ खेलना रोमांचक होने वाला है। हमारे पास विशेष रूप से उस विकेट के लिए एक शानदार गेंदबाजी आक्रमण है और उम्मीद है कि हम दूसरी बार फाइनल में पहुंचेंगे।

बता दें कि आरसीबी ने पहले विराट कोहली के नाबाद 101 रनों की मदद से 5 विकेट के नुकसान पर 197 रन बनाए। जवाब में गुजरात ने 5 गेंदे शेष रहते मैच अपने नाम कर लिया। इसी के साथ मुंबई इंडियंस चौथी टीम के रूप में प्लेऑफ में पहुंच गई। अब गुजरात का क्वालिफायर 1 में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ मैच होना है। यह मैच 23 मई को चेन्नई में ही खेला जाएगा। जो टीम इस मैच को जीतेगी वो सीधा फाइनल में प्रवेश करेगी, जबकि हारने वाली टीम का एलिमिनेटर में जीतने वाली के साथ मैच होगा। एलिमिनेटर मुकाबला मुंबई व लखनऊ के बीच 24 मई को खेला जाएगा।